Connect with us

Uttar Pradesh

योगी सरकार में व्हील चेयर पर आया ‘आतंक’ का बादशाह मुख्तार अंसारी, सोशल मीडिया में तमाम तरह के वायरल हो रहे कार्टून, पीड़ित लोग लिख रहे कमेंट

Mukhtar Ansari, the emperor of 'terror' who came in wheel ch
लखनऊ। पंजाब से यूपी लाया जा रहा बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को लेकर जनता सोशल मीडिया और मीडिया के जरिये पल—पल की अपडेट ले रही है। यही नहीं सोशल मीडिया में तरह—तरह के कार्टून वायरल किये जा रहे हैं। इनमें एक कार्टून सबसे अधिक वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया गया है कि योगी सरकार में आतंक का बादशाह मुख्तार अंसारी व्हील चेयर पर आ गया।
उत्तर प्रदेश की राजनीति में दो दशक से अधिक समय तक बाहुबली अतीक अहमद और अंसारी बंधुओं में मुख्तार की चर्चा किसी भी चुनाव में जनता के बीच न हो असंभव सा हो गया था। यह अलग बात है कि ज्यादतर लोग नकारात्मक दृष्टि इन बाहुबलियों की चर्चा करते थे, पर राजनीति का केन्द्र सदैव बने रहते थे। इसी नकारात्मक दृष्टि का नतीजा रहा कि उत्तर प्रदेश का चुनावी माहौल ऐसा बना कि इन बाहुबलियों को ताकत देने वालों का लगभग सफाया हो गया।
यह अलग बात है कि ऐसा माहौल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करिश्माई व्यक्तित्व का अधिक योगदान रहा। प्रदेश में भाजपा की भारी जीत के बाद पार्टी ने गोरखपुर के तत्कालीन सांसद आदित्यनाथ योगी पर भरोसा जताया और योगी सरकार ने शुरु से ही यह सुनिश्चित कर लिया कि यूपी की राजनीति में अपराधीकरण की कोई जगह नहीं होगी। फिर क्या था प्रदेश की जनता बराबर देख रही कि चाहे कोई भी व्यक्ति हो अपराध की बादशाहत करना तो दूर, अपने को सुरक्षित करने का रास्ता ही खोज रहा है।
ऐसे सुरक्षित रास्ते को तलाश रहे बाहुबली अतीक अहमद और विधायक मुख्तार अंसारी भी योगी सरकार में शुरु से ही जुटे रहे, लेकिन उनके लगभग सभी रास्ते बंद हो चुके हैं। अतीक अहमद को तो गुजरात की जेल में शिफ्ट कर दिया तो वहीं मुख्तार को बांदा जेल में रखा गया, लेकिन एक पुराने मामले में पंजाब की जेल भेजना पड़ा और यूपी न आना पड़े इसको लेकर उसने कई प्रकार के रास्तों को तलाशा, पर उसकी एक भी न चली। आखिरी दांव उसका कोर्ट में व्हील चेयर पर जाना रहा और कोर्ट में अपने को बीमार बताने का प्रयास किया, पर वह भी काम न आ सका।
 
व्हील चेयर का बहाना भी न आ सका काम
आखिरकार यूपी पुलिस पंजाब से यूपी लाने के मंसूबे पर सफल दिख रही है और बांदा जेल बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को लाया जा रहा है। मंगलवार को सुबह से लेकर रात तक पुलिस का काफिला कहां पहुंचा और मीडिया में क्या अपडेट है, इसको लेकर लोग पैनी नजर रखे हुए हैं।
वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया में ऐसे—ऐसे कार्टून वायरल हो रहे हैं जिससे यह बात तो साफ हो रही है कि जनता में खुशी का माहौल है। इनमें एक कार्टून जो सबसे अधिक वायरल हा रहा है वह है योगी सरकार में मुख्तार अंसारी का व्हील चेयर पर आना। कार्टून में कार्टूनिस्ट ने यह दिखाने का प्रयास किया है कि जब प्रदेश में सपा की सरकार थी और मुलायम सिंह यादव मुख्यमंत्री थे उस समय मऊ में दंगे के दौरान खुलेआम जिप्सी गाड़ी में घूमते हुए उसने अपने आतंक की बादशाहत को जनता के बीच यह संदेश दे रहा था कि सरकार अपनी है। कार्टूनिस्ट का यह कार्टून जनता के बीच जिस प्रकार वायरल हो रहा है उससे यह पता चलता है कि कार्टूनिस्ट ने कार्टून बनाने के पहले जनता की भावनाओं को नजदीक से परखा होगा। Mukhtar Ansari, the emperor of ‘terror’ who came in wheel ch।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply