Connect with us

Uttar Pradesh

लखनऊ से मुज्जफरपुर आ रही सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंटी, एक किमी तक आधी ट्रेन निकल गई आगे, मचा हड़कंप

लखनऊ से मुज्जफरपुर आ रही सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंटी, एक किमी तक आधी ट्रेन निकल गई आगे, मचा हड़कंप
लखनऊ। आनंद विहार से मुज्जफरपुर जा रही सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस (02558) काकोरी के पास शुक्रवार रात दो हिस्सों में बंट गई। गार्ड की सूचना पर तकरीबन एक किलोमीटर दूर आधी ट्रेन लेकर आगे निकल चुके चालक ने ट्रेन रोकी। घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। देर रात तक ट्रेन की कपलिंग जोड़ने का काम चल रहा था।
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि रात 9:42 बजे के आसपास सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस के दो कोचों को जोड़ने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कपलिंग काकोरी पार होते ही खुल गई। ट्रेन में सामान्य कपलिंग लगी हुई थी। सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के साथ इस हादसे के कारण ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों में हड़कम्प मच गया।
हालांकि कपिलंग खुलने से कोई यात्री चोटिल नहीं हुआ है। यात्रियों ने आरोप लगाया कि ट्रेन चलने से पहले अगर कोचों को जोड़ने में इस्तेमाल होने वाली कपलिंग की जांच कर ली जाती तो शायद यह घटना न हो पाती।
उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने पूरी घटना के जांच के निर्देश दिए हैं। लखनऊ में ही ड्राइवर व गार्ड के बयान दर्ज किए गए।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply