Connect with us

Uttar Pradesh

आजम के समर्थन में सपा रामपुर से लखनऊ तक 12 से निकालेगी साइकिल यात्रा, राजधानी लखनऊ में 21 मार्च को होगा यात्रा का समापन

In support of Azam,SP will take cycle journey from Rampur

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी जनपद रामपुर से लखनऊ तक 12 मार्च से साइकिल यात्रा निकालेगी, जिसका समापन 21 मार्च को राजधानी लखनऊ में होगा।पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि इस साइकिल यात्रा का उद्देश्य रामपुर में मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के संस्थापक सांसद मोहम्मद आजम खां के प्रति भाजपा सरकार की बदले की भावना से की जा रही कार्यवाहियों के विरुद्ध जनाक्रोश दर्ज करना है। जनता का ध्यानाकर्षण करना है।

उन्होंने कहा कि मोहम्मद आजम खां रामपुर से सांसद और पूर्व मंत्री है। उनकी पत्नी तंजीन फातिमा विधायक है। इनके साथ आजम खां के पुत्र अब्दुल्ला आजम को भी आरोपित बनाया गया है। जबसे भाजपा सत्ता में आई है इस परिवार पर विपत्तियों का पहाड़ टूट पड़ा है। इस परिवार पर सैकड़ों फर्जी केस दर्ज किए गए हैं। आजम खां को हिस्ट्रीशीटर बताया जा रहा है। आपातकाल के विरोध में तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने उन्हें जेल की यातना दी थी। समाजवादी सरकार ने लोकतंत्र सेनानी रक्षकों को पेंशन शुरू की थी, आजम खां की पेंशन भी रोक दी गई है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी प्रारम्भ से ही आजम खां के समर्थन-सहयोग में खड़ी है। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव का मानना है कि जौहर विश्वविद्यालय की स्थापना करके मोहम्मद आजम खां ने उच्च शिक्षा के प्रसार और नौजवानों की जिन्दगी बेहतर बनाने की दिशा में जो कदम उठाए थे उससे चिढ़कर ही उन्हें अपमानित और प्रताडि़त किया जा रहा है। जनपद के अधिकारी अपने स्वार्थ के वशीभूत होकर झूठे मामले तैयार करा रहे हैं। जनता सब समझती है। न्यायालयों पर भी सबको भरोसा है कि उससे इंसाफ मिलेगा। आजम खां के दोषमुक्त होने में देर भले लगे, पर अंधेरे नहीं होगी।

अखिलेश रामपुर में 12 को जनसभा को करेंगे सम्बोधित

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 12 मार्च को रामपुर पहुंचकर मोहम्मद अली जौर विश्वविद्यालय में पहले प्रेसवार्ता करेंगे और वहीं एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष सहित अन्य नेता भी जगह-जगह साइकिल यात्रा को करेंगे रवाना

13 मार्च को प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल साइकिल यात्रा को अम्बेडकर पार्क रामपुर से हरी झण्डी दिखाकर बरेली रवाना करेंगे। 14 मार्च को नेता विरोधी दल विधानसभा रामगोविन्द चौधरी साइकिल यात्रा को बरेली के मीरगंज से हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे। 15 मार्च को बरेली से चलकर साइकिल यात्रा कटरा पहुंचेगी। 16 मार्च को कटरा से शाहजहांपुर और 17 मार्च को शाहजहांपुर से अचौलियां लखीमपुर तथा 18 मार्च को सीतापुर साइकिल यात्रा पहुंचेगी।

कार्यक्रम के अनुसार 19 मार्च को नेता विरोधी दल विधान परिषद अहमद हसन सीतापुर में हरी झण्डी दिखाकर साइकिल यात्रियों को रवाना करेंगे जो 20 मार्च को बख्शी का तालाब, लखनऊ पहुंचेगी। 21 मार्च को साइकिल यात्री समाजवादी पार्टी मुख्यालय, लखनऊ पहुंचेंगे जहां अखिलेश यादव उन्हें सम्बोधित करेंगे।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply