Connect with us

Uttar Pradesh

लखनऊ से कोलकाता भेजे जा रहे 1946 कछुए बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

Published

on

1946 turtles being sent from Lucknow to Kolkata, two smugglers arrested
कुशीनगर, देशज न्यूज। यूपी-बिहार की सीमा पर पुलिस के एक संयुक्त ऑपरेशन में लखनऊ से कोलकाता भेजे जा रहे 1946 कछुए बरामद किए गए हैं। दो तस्करों गिरफ्तार को गिरफ्तार भी किया गया है। (1946 turtles being sent from Lucknow to Kolkata, two smugglers arrested) कुशीनगर पुलिस की सूचना पर बिहार की गोपालगंज पुलिस ने सोमवार देर रात यह सफलता हासिल की।
जिले से सटे बिहार प्रांत के बलथरी चेकपोस्ट पर सोमवार शाम कुचायकोट पुलिस ने आलू लदे ट्रक से कछुओं की बड़ी खेप पकड़ी। टीम ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया। दोनों कोलकाता के निवासी हैं। तस्कर (1946 turtles being sent from Lucknow to Kolkata, two smugglers arrested)  कछुओं को लखनऊ से कोलकाता ले जा रहे थे। बरामद कछुओं की कीमत दो करोड़ रुपये के लगभग बतायी जा रही है। पुलिस ने बरामद कछुओं को वन विभाग को सौंप दिया।
कुचायकोट के अवर निरीक्षक गोरख प्रसाद, निरीक्षक अश्विनी तिवारी टीम के साथ शाम छह बजे बलथरी चेकपोस्ट पर वाहनों की जांच कर रहे थे। इसी बीच कुशीनगर की तरफ (1946 turtles being sent from Lucknow to Kolkata, two smugglers arrested) से आए ट्रक को रोक टीम ने जब छानबीन शुरू की तो आलू लदे ट्रक के बीच रखे अलग-अलग कार्टून में 1946 कछुए मिले।
पुलिसकर्मी यह देख हैरान रह गए। टीम ने मौके से दो तस्करों को दबोच लिया। दोनों की पहचान विधान वैरागी व रंजीत कुमार निवासी 24 परगना कोलकाता के रूप में हुई। (1946 turtles being sent from Lucknow to Kolkata, two smugglers arrested)  अपर पुलिस अधीक्षक कुशीनगर एपी सिंह ने बताया कि हाईवे व बिहार बार्डर से लगने वाले थानों को और भी चौकसी के निर्देश दिए गए हैं।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttar Pradesh

तांडव: लखनऊ पुलिस के तेज-तर्रार अफसरों की टीम मुंबई रवाना,फिल्म निर्देशक से करेगी पूछताछ

Published

on

Tandava: team of sharp-witted officers of Lucknow Police leaves for Mumbai, will interrogate the film director
लखनऊ,देशज न्यूज। अभिनेता सैफ अली खान और डिंपल कापड़िया की वेब सीरीज तांडव का पूरे देश में विरोध है। राजधानी के हजरतगंज कोतवाली में देर रात को फिल्म निर्देशक समेत पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। इस प्रकरण को लेकर आगे की (Tandava: team of sharp-witted officers of Lucknow Police leaves for Mumbai, will interrogate the film director) कार्रवाई के लिए यहां से पुलिस की तेज तर्रार अफसरों की एक टीम अपने निजी साधन से मुम्बई के लिए रवाना हुए हैं। इस टीम में चार लोग शामिल है।

दरअसल, वेब सीरीज तांडव का ‘प्रोमो‘ सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर वायरल होने के बाद इसको लेकर टिप्पणियां की जा रही है। आरोप है कि इस सीरीज के (Tandava: team of sharp-witted officers of Lucknow Police leaves for Mumbai, will interrogate the film director) रिलीज होने से समुदाय विशेष की भावनाएं भड़क सकती हैं।

वरिष्ठ उपनिरीक्षक अमरनाथ यादव ने इस मामले में वेब सीरीज तांडव के निदेशक अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, राइटर गौरव सोलंकी, अमेजन इंडिया के कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित (Tandava: team of sharp-witted officers of Lucknow Police leaves for Mumbai, will interrogate the film director) और  एक अन्य के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने व जातियों में विभाजन करने और समुदाय विशेष की भावना के साथ खिलवाड़ करने का मुकदमा दर्ज कराया गया था। 

Continue Reading

Uttar Pradesh

अखिलेश यादव ने कहा, किसानों के मुद्दे से ध्यान हटाने को भाजपा कर रही ‘तांडव’

Published

on

akhilesh yadav reaction on tandava web series, Akhilesh said, BJP is doing 'Tandav' to divert attention from farmers issue
लखनऊ, देशज न्यूज। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वेब सीरीज ‘ताण्डव’ मामले में विरोध को लेकर भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ‘ताण्डव’ पर भाजपा वाले इसलिए ‘ताण्डव’ मचा रहे हैं, जिससे किसानों के मुद्दे से ध्यान हट जाए।
अखिलेश यादव ने सोमवार को जनपद श्रावस्ती में  (akhilesh yadav reaction on tandava web series) कहा कि सरकार इसलिए ताण्डव कर रही है, क्योंकि वह किसान के मुद्दे को जिन्दा नहीं रखना चाहती है। उन्होंने कहा कि किसान आन्दोलन का रहा है, उन्हें आतंकी बोला जा रहा है। एनआईए जांच कराई जा रही है। उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर पहले भी इस तरह के मामले आने को लेकर कहा कि जिनके बारे में लोग सोच भी नहीं सकते।
सपा अध्यक्ष ने कहा कि ‘मिर्जापुर’ भी लोगों ने देखी। मिर्जापुर में कितनी शिष्टाचार वाली भाषा थी, कितने शिष्टाचार वाले शब्द आए, सभी को पता है। हालांकि उन्होंने मिर्जापुर के कलाकारों (Akhilesh said, BJP is doing ‘Tandav’ to divert attention from farmers issue) की एक्टिंग को अच्छा बताया। उन्होंने कहा कि इसलिए ‘ताण्डव’ पर भाजपा इसलिए ताण्डव कर रही है, जिससे किसानों का मुद्दा हट जाए, बेरोजगारी का मुद्दा हट जाए।
अखिलेश यादव ने तमाम अनियमितता के आरोप में एक वर्ष से भी अधिक समय से सीतापुर जेल में बंद पार्टी सांसद आजम खां को लेकर कहा कि समाजवादी पार्टी और हमारे नेता उनके साथ खड़े हैं। पहले दिन से पूरी ईमानदारी के साथ उनके परिवार की मदद कर रहे हैं।
विधानसभा और विधान परिषद में (Akhilesh said, BJP is doing ‘Tandav’ to divert attention from farmers issue) मामला उठाने से लेकर उन्होंने स्वयं लोकसभा अध्यक्ष से इस बार में मुलाकात की थी। आजम खां और उनके परिवार पर गलत तरीके से मुकदमे दर्ज कराए गए है। सारे आरोप झूठे हैं। उन्होंने कहा कि आजम खां ने जौहर विश्वविद्यालय बनाकर अच्छा काम किया, इसी वजह से भाजपा ने उनके खिलाफ अधिकारियों के साथ साजिश और षड्यंत्र करके फर्जी मुकदमे दर्ज कराए।
अखिलेश यादव ने कहा कि सपा उनके परिवार की पूरी मदद करेती रही है और आगे भी करेगी। कानूनी लड़ाई में भी मदद करेगी। उन्होंने उम्मीद जतायी कि (Akhilesh said, BJP is doing ‘Tandav’ to divert attention from farmers issue) जिस तरह आजम खां की पत्नी रामपुर शहर सीट से विधायक डॉ. तजीन फात्मा जेल से बाहर आई हैं, उसकी तरह आजम और परिवार के अन्य लोग भी बाहर आएंगे और उनके खिलाफ दर्ज मुकदमे खत्म होंगे।
अखिलेश यादव ने जौहर यूनिवर्सिटी का नाम बदले जाने की चर्चा को लेकर पूछे सवाल पर कहा कि जो नाम बदलने वाले लोग हैं, वह नाम ही बदल सकते हैं, काम नहीं कर सकते। आजम खान ने यूनिवर्सिटी सिर्फ इस पीढ़ी के लिए नहीं अगली पीढ़ी के लिए (Akhilesh said, BJP is doing ‘Tandav’ to divert attention from farmers issue) बनाने का काम किया है। समाजवादी पार्टी नाम नहीं बदलने देगी और जितना नुकसान उस यूनिवर्सिटी का किया गया है, सपा सरकार बनने पर उसे पहले से अच्छी यूनिवर्सिटी बनाने का काम किया जाएगा।
Continue Reading

Uttar Pradesh

अमृतसर से जयनगर आ रही Jaynagar Amritsar Expres के दो डिब्बे पटरी से उतरी

Published

on

Jaynagar amritsar express derailed in Lucknow
लखनऊ,देशज न्यूज । लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से 50 मीटर की दूरी पर आज सुबह 8 बजे के करीब अमृतसर से जयनगर जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। इस घटना के (Jaynagar amritsar express derailed in Lucknow) बाद मौके पर पहुँचे रेल अधिकारियों ने किसी के हताहत होने से इनकार किया।
लखनऊ के डीआरएम संजय त्रिपाठी के अनुसार चारबाग रेलवे स्टेशन के चंद कदम दूर ओवरब्रिज के नीचे से गुजरते हुए अमृतसर जयनगर ट्रेन 4674 के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। दुर्घटना की सूचना मिलते ही (Jaynagar amritsar express derailed in Lucknow) आरपीएफ, जीआरपी और रेल अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची।
उन्होंने बताया कि मशीन के माध्यम से डिब्बों को फिर से पटरी पर लाने का काम किया जा रहा है। जल्द ही ट्रेन को रवाना किया जाएगा। बेपटरी हुई ट्रेन के किसी यात्री को बहुत चोट नहीं आई है, अगर डिब्बे पलट गए होते बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।
Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: