Connect with us

Uncategorized

कश्मीर घाटी में कड़ी सुरक्षा के बीच खुले घाटी के 190 स्कूल व सरकारी कार्यालय

श्रीनगर, देशज न्यूज। जम्मू कश्मीर में हालात अब धीरे-धीरे सामान्य होने शुरू हो गए हैं। सोमवार को कश्मीर घाटी में करीब 190 स्कूलों को एक बार फिर खोल दिया गया। इस दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा चाक-चौबंद सुरक्षा के लिए घाटी में चप्पे चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनात की गई है। कश्मीर घाटी में शिक्षा संस्थान अनुच्छेद 370 एवं 35ए को जम्मू कश्मीर से समाप्त करने के बाद से ही बंद कर दिए गए थे। कश्मीर घाटी के साथ ही राजौरी, बनिहाल तथा पुंछ में भी स्थिति अब सामान्य होने लगी है। नतीजतन राजौरी, पुंछ और बनिहाल में आज (सोमवार को) स्कूल खुल गए। हालांकि स्कूलों के आसपास की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।
श्रीनगर में भी स्कूल खुलने के साथ आज से सभी सरकारी कार्यालयों को भी खोल दिया गया है। पिछले दिनों की बंधी के बाद सोमवार सुबह सड़कों पर बच्चे तथा सरकारी कर्मचारी अपने-अपने गंतव्य पर जाते दिखे। घाटी में करीब 14 दिन बाद स्कूल खुले हैं, ऐसे में बच्चों में अलग ही उत्साह दिखा। हालांकि स्कूलों में बच्चों की संख्या फिलहाल कम ही है।श्रीनगर के डिप्टी कमिश्नर शाहिद चौधरी के अनुसार सोमवार से घाटी में 190 स्कूल खुले हैं। ऐसे में सबसे बड़ी चुनौती बच्चों की सुरक्षा है। उन्होंने कहा कि 14 दिन बाद घाटी में स्कूल खुले हैं, ऐसे में यहां शान्ति बनाए रखनी सुरक्षाबलों के लिए चुनौती होगी।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply