Connect with us

Uncategorized

कुशेश्वरस्थान पुलिस की जाल में नहीं फंसा कारोबारी, भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त

Published

on

कुशेश्वरस्थान पुलिस की जाल में नहीं फंसा  कारोबारी, भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त

कुशेश्वरस्थान रिपोर्टर, बिरौल अनुमंडल डेस्क, देशज टाइम्स। थाना क्षेत्र के परमानंदपुर गांंव में गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर 11. 250 एमएल विदेशी शराब जब्त किया।

थाना अध्यक्ष मनीष कुमार ने देशज टाइम्स को बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि परमानंदपुर गांंव मे उपेंद्र यादव के पुत्र मनोज कुमार शराब का अवैध कारोबार करता है। उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने उसके विरुद्ध जाल बिछाते हुए एसआई किशोरी रमन को दलबल के साथ चिन्हित स्थान पर भेजा गया।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

छापेमारी के दौरान 750 एमएल के औफिसर च्वाइस की  8 बोतल तथा 375  एमएल के रॉयल स्टेग की 14 बोतल बरामद की गई। पुलिस के आते ही शराब के अवैध विक्रेता मनोज कुमार मोके से फरार हो गया। थाना अध्यक्ष मनीष कुमार ने देशज टाइम्स को बताया कि उक्त मामले को लेकर शराब विक्रेता मनोज कुमार पर थाना में कांड संख्या 132/20 दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uncategorized

Covid19: WHO का इस दवा को लेकर चेतावनी, कहा-मरीजों के ठीक होने के नहीं कोई सबूत

Published

on

Covid19: WHO का इस दवा को लेकर चेतावनी, कहा-मरीजों के ठीक होने के नहीं कोई सबूत
Covid19: WHO का इस दवा को लेकर चेतावनी, कहा-मरीजों के ठीक होने के नहीं कोई सबूत

नई दिल्ली, देशज न्यूज। दुनिया में फैली महामारी के बीच तमाम देश कोरोना की वैक्सीन बनाने में जुटे हुए हैं। ऐसे में कई वैक्सीन ऐसे हैं जो अपने तीसरे और अंतिम चरण के ट्रायल में पहुंची चुकी हैं।

लेकिन अबतक वैक्सीन के स्थान पर एक विकल्प के रूप में एंटी वायरल दवा रेमडेसिवीर को अपनाया जा रहा है. हालांकि अब विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इस दवा के इस्तेमाल को लेकर आगाह किया है. संगठन का दावा है कि इस दवा से हल्के या गंभीर लक्षण वाले कोरोना मरीजों के ठीक होने के किसी प्रकार के सबूत नहीं मिले हैं।

संगठन ने अपने नई दिशानिर्देश में कहा कि पैनल को रेमडेसिवीर के बाबत किसी प्रकार के सबूत नहीं मिला है, ताकि ये पता चल सके कि इस दवा के इस्तेमाल के बाद मृत्युदर में कमी आई हो या फिर मरीजों को मैकेनिकल वेंटिलेशन की जरूरत हुई हो।

बता दें कि इस एंटी वायरल दवाई को सबसे पहले इबोला वायरस के इलाज के लिए बनाया गया था, लेकिन इस दवा को इबोल के इलाज में ज्यादा सफलता नहीं मिली।

हालांकि कोरोना महामारी फैलने के बाद इस दवा का इस्तेमाल कोरोना के मरीजों पर किया जाने लगा. कुछ मामलों में रेमडेसिवीर के परिणाम काफी अच्छे भी आए थे। इस कारण दुनियाभर के कई देशों में इस दवा के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी गई थी। हालांकि इन दवाओं का इस्तेमाल केवल अपातकालीन अवस्थाओं में ही करने की मंजूरी मिली थी।

Continue Reading

Uncategorized

बिहार में चुनाव ड्यूटी के दौरान BSF सब-इंस्पेक्टर समेत दो की मौत, दरभंगा में पड़ा दिल का दौरा

Published

on

बिहार में चुनाव ड्यूटी के दौरान BSF सब-इंस्पेक्टर समेत दो की मौत, दरभंगा में पड़ा दिल का दौरा
बिहार में चुनाव ड्यूटी के दौरान BSF सब-इंस्पेक्टर समेत दो की मौत, दरभंगा में पड़ा दिल का दौरा

पटना, देशज न्यूज।  मंगलवार को बिहार में दूसरे चरण (Bihar Second Phase Voting) के चुनाव के तहत वोटिंग के दौरान एक वोटर समेत दो लोगों की मतदान प्रक्रिया में ही मौत हो गई। पहली घटना बिहार के नालंदा (Nalanda) जिले की है जहां अस्थावां विधानसभा अंतर्गत बूथ संख्या 185 पर एक बुजुर्ग विष्णु देव पंडित  की वोट डालने के दौरान ही मौत हो गई। दूसरी घटना वैशाली जिले की है यहां भगवानपुर शहर में चुनावी ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के एक अधिकारी की मौत हो गई।

वहीं, दरभंगा में भी मतदान के दौरान ही एक अधिकारी को दिल का दौरा पड़ा है।  घटना अली नगर विधानसभा क्षेत्र के एतवार पंचायत के 47 की है जहां चुनावी कार्य में पीठासीन पदाधिकारी क्रांति प्रकाश तैनात थे। इसी दौरान उन्हें अचानक से दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद वहां मौजूद कर्मियों ने उनके लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है। फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। बिहार में मंगलवार को विधानसभा की 94 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर 56 वर्षीय किशोरी रमेश भाई को चुनाव ड्यूटी के लिए वैशाली जिले के मध्य विद्यालय प्रतापगढ़ के बूथ संख्या 191 पर लगाया गया था। वैशाली की एसडीपीओ राघव दयाल के मुताबिक ड्यूटी के दौरान ही सब इंस्पेक्टर की अचानक तबियत बिगड़ी को आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया लेकिन उन्हें बचा नहीं सके. उन्हें इलाज के दौरान ही डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के मुताबिक विष्णु देव पंडित सुबह में अपना वोट डालने बूथ पर पहुंचे थे, इसी दौरान ईवीएम मशीन का बटन दबाते ही उनको दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद इलाज के क्रम में उनकी मौत हो गई।

 

Continue Reading

Uncategorized

छछुआ-घाट भटरा मुख्य सड़क पर पहुंची धौंस, एक दर्जन गांव घिरे पानी में, यातायात बंद

Published

on

छछुआ-घाट भटरा मुख्य सड़क पर पहुंची धौंस, एक दर्जन गांव घिरे पानी में, यातायात बंद
छछुआ-घाट भटरा मुख्य सड़क पर पहुंची धौंस, एक दर्जन गांव घिरे पानी में, यातायात बंद

बिस्फी, मधुबनी देशज टाइम्स ब्यूरो। धौंस नदी के बाढ़ की पानी नए क्षेत्रों में प्रवेश कर गया है। इससे छछुआ-घाट भटरा के मुख्य सड़क पर पानी चढ़ाने से लोगों की यातायात में समस्या उत्पन्न हो गई है। धौंस नदी में आए उफान से रहिका प्रखंड क्षेत्र के पश्चिमी भाग व मध्य भाग का एक बड़ा क्षेत्र जलमग्न हो गया है।

पिछले दो महीने के भीतर यह दूसरी बार आई बाढ़ से जानीपुर, कमलाबारी, सिंगिया,जगवन,भैरवा,पोखरा टोला, भरणटोल, बलहा सहित एक दर्जन से अधिक गांव बाढ़ के पानी से घिर गए हैं।

गांव के लोगों को बाढ़ की विभीषिका से दोबारा दो-चार होना पड़ रहा है। नदी के जलस्तर में हुई। वृद्धि के बाद दो दर्जन से अधिक गांव पूरी तरह से पानी से घिरा हुआ है।

बलहा से पूरब व पश्चिम की मुख्य सड़क पर 3 फीट पानी बह रहा है गांव की चार हजार की आबादी एक महीने तक बाढ़ से घिरे रहने के बाद एक बार फिर बाढ़ की चपेट में आ गया है गांव के कई घरों में पानी भी घुसने की संभावना व्यक्त की जा रही है  जिसके चलते ग्रामीणों को दूसरे के घर में शरण लेने को बाध्य होना पड़ेगा बाढ़ का पानी कोकला चौक-उसौथू-सिंगिया सड़क पर आधा दर्जन स्थानों पर पानी चढ़ गया है।

इससे इस सड़क पर आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया है। वहीं बाढ़ से घिरे गांवों के सैकड़ों एकड़ में लगी धान की फसल के साथ साग सब्जी की फसल भी पानी में डूब गया है, जिसे किसानों में चिंता व्याप्त है। प्रशासन के द्वारा कई जगह पर नाव लगाई गई है। सीओ प्रभात कुमार ने बताया, आवश्यकता पड़ने पर नाव की संख्या बढ़ाई जाएगी।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: