Connect with us

Uncategorized

समस्तीपुर-सहरसा रेलखंड के रोसड़ा-नया नगर स्टेशन के बीच जेसीबी मशीन से टकराई जयनगर-मनिहारी जानकी एक्सप्रेस, यातायात ठप, चालक जख्मी

समस्तीपुर-सहरसा रेलखंड के रोसड़ा-नया नगर स्टेशन के बीच जेसीबी मशीन से टकराई जयनगर-मनिहारी जानकी एक्सप्रेस, यातायात ठप, चालक जख्मी

समस्तीपुर/बेगूसराय। समस्तीपुर खगड़िया रेलखंड पर नयानगर मब्बी हाल्ट के निकट जानकी एक्सप्रेस ( ट्रेन नंबर 05283 ) हादसे का शिकर हो गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि इस हादसे में जेसीबी चालक के अलावा ट्रेन सवार किसी व्यक्ति के हताहत होने की खबर नहीं है। इस बाबत मिली जानकारी के अनुसार नयानगर बखरी ढाला स्थित 10 नंबर गुमटी के पास जेसीबी और ट्रेन की टक्कर हो गई। खुले फाटक के कारण एक जेसीबी गुमटी पार कर रहा था।

इसी बीच समस्तीपुर से आ रही जानकी एक्सप्रेस से जेसीबी से टकड़ा गई। जेसीबी बुरी तरह क्षति ग्रस्त हो गया वहीं जानकी एक्सप्रेस के इंजन को अपेक्षाकृत मामूली क्षति पहुंची है। इस घटना में जेसीबी का चालक गंभीर रुप से घायल हो गया है। जोरदार आवाज सुन कर मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने जेसीबी के ड्राइवर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। बताते चलें कि करीब 1 साल पहले भी इसी रेलखंड पर बड़ा हादसा हुआ था जब एक ट्रेन बैल गाड़ी से टकरा गई थी।

बेगूसराय से मिली जानकारी के अनुसार,  समस्तीपुर-सहरसा रेलखंड के रोसड़ा एवं नया नगर स्टेशन के बीच शनिवार को एक बड़ा रेल हादसा हो गया है। रेल फाटक पार करने के दौरान एक कपोलेन (जेसीबी) मशीन 05284 जयनगर-मनिहारी जानकी एक्सप्रेस से टकरा गई।

इस हादसे में जहां पोकलेन क्षतिग्रस्त हो गया है। वहीं, ट्रेन का इंजन सीज कर जाने से रेलखंड पर यातायात पूरी तरह से ठप हो गया। समस्तीपुर-खगड़िया-सहरसा रेलखंड की सभी ट्रेन विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी है। पोकलेन चालक को गंभीर हालत में इलाज के लिए ले जाया गया है। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के वरीय पदाधिकारी मौके पर पहुंचकर घटना की छानबीन में जुटे हैं तथा इंजीनियरिंग विभाग की टीम इंजन को दुरुस्त कर यातायात शुरू करवाने के प्रयास में लगी हुई है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि शनिवार को 05284 जयनगर से मनिहारी जाने वाली ट्रेन रोसड़ा स्टेशन से आगे बढ़ी थी। इसी दौरान मब्बी हाल्ट एवं नयानगर स्टेशन के बीच पुल संख्या 11 के समीप एक पोकलेन मशीन खुले हुए रेलवे गुमटी से पास कर रहा था। ट्रेन को नजदीक आता देख चालक ने बचने का प्रयास किया। लेकिन तब तक ट्रेन का इंजन पोकलेन से टकरा गया। मामले को लेकर रेलवे के अधिकारी जहां घटना के कारणों की जांच की बात कह रहे हैं। वहीं, स्थानीय लोगों की माने तो गेटमैन की तैनाती के बावजूद यह गुमटी हमेशा खुला ही रहता है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply