Connect with us

Uncategorized

यूपी में अंबेडकर का अपमान, आजमगढ़ में दो स्थानों पर तोड़ी गईं बाबा साहब की प्रतिमाएं

आजमगढ़,देशज न्यूज। देवगांव कोतवाली क्षेत्र में अराजकतत्वों ने दो स्थानों पर बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर माहौल खराब करने का प्रयास किया है। पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बाबा साहब की नयी प्रतिमाएं स्थापित कराने के साथ ही अराजकतत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन देकर आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराया। गांव में ऐहतियातन पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है।

देवगांव कोतवाली क्षेत्र के मिर्जाआदमपुर गांव में लगी बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को सोमवार की देर रात अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। इसकी जानकारी मंगलवार सुबह ग्रामीणों को हुई तो आक्रोशित हो गए। मौके पर सैकड़ों लोगों की संख्या में ग्रामीण व बहुजन समाज पार्टी के नेता भी पहुंचे। सभी लोगों ने अराजकतत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। सूचना के बाद तहसीलदार लालगंज अनिल कुमार पाठक, सीओ लालगंज अजय कुमार यादव दो थाना की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने की कोशिश में जुट गए।
इसी दौरान इसी थाना क्षेत्र के श्रीकांतपुर गांव में भी लगी आंबेडकर प्रतिमा के क्षतिगस्त होने की सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। दोनों स्थानों पर अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि क्षतिग्रस्त प्रतिमा के स्थान पर नयी प्रतिमा लगाई जायेगी और अराजक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। अपर पुलिस अधीक्षक नागेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि सूचना के बाद दोनों स्थानों पर तत्काल प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मय फोर्स के साथ पहुंचे। ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया गया है। अज्ञात अराजक तत्वों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply