अप्रैल,26,2024
spot_img

हर रास्ते मुड़ गए श्यामा धाम की ओर

spot_img
spot_img
spot_img

हर रास्ते मुड़ गए श्यामा धाम की ओर  हर रास्ते मुड़ गए श्यामा धाम की ओर

चंदन पांडेय, दरभंगा देशज टाइम्स ब्यूरो। श्यामा नामधुन से पूरा शहर भक्तिमय हो चुका है। दिन रात का फर्क बिना समझे दिन से रात तक शहर की सड़कें श्यामा मंदिर की ओर मुड़ने लगी है। शनिवार को साप्ताहिक अवकाश की अंगड़ाई लेकर शाम आई थी सो, श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला देर शाम तक जारी रहा। अब भक्तों की रैला लाख के पार पहुंचने लगा है। दिन में  श्यामा नामधुन में महिलाओं की भीड़ देखते ही बन रही है। बढ़ती भीड़ को देखते हुए सुरक्षा प्रबंध भी चौकस होते जा रहे हैं लेकिन उचक्कों की सक्रियता भी बढ़ गई है।  संस्कृत विश्वविद्यालय के एनएसएस स्वयंसेवक भी दिन-रात भक्तों की सेवा में लगे हैं। शाम के बाद श्रद्धालुओं का उमंग बढ़ता ही रहता है।

आधुनिक धुनों पर जय श्यामा माय, श्यामा माय, श्यामा माय, जय श्यामा माय का जाप सुन कई भक्त खुद को थिरकने से रोक नहीं पाते। इधर, स्वास्थ्य केंद्र चौबीस घंटे कार्यरत है। आयोजन समिति ने बताया कि श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दिया गया है। श्रद्धालुओं के लिए नि:शुल्क स्वास्थ्य केंद्र चौबीस घंटे एक्टिव है। रात्रि विश्राम व भोजन की भी नि:शुल्क व्यवस्था है। मंदिर के बाहर मेला है। रंग-बिरंगी दुकानें सजी हैं। सुबह से ही इन दुकानों पर भीड़ जुटने लगती है।

हर रास्ते मुड़ गए श्यामा धाम की ओर

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें