अप्रैल,25,2024
spot_img

ठंड में गरीबों के लिए नेकी बैंक की स्थापना

spot_img
spot_img
spot_img

 ठंड में गरीबों के लिए नेकी बैंक की स्थापना

 दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। ठंड में गरीबों के लिए नेकी बैंक की स्थापना करते हुए गौरवशाली दरभंगा टीम ने सामाजिक सरोकारता का अलाव रविवार को जलाया। डॉ. प्रेम मोहन मिश्रा ने दीप जलाकर इसका उद्घाटन किया। मौके पर डॉ. झा ने कहा कि यह एक साहसिक कार्य है कि ठंड में सड़कों पर गरीबों का तन ढकना, इस पुनित कार्य पर टीम को बधाई व बहुत शुभकामना है। कहा गौरवशाली दरभंगा टीम ने एक और नेक मुहिम की शुरुआत की, यह मुहिम नेकी बैंक के नाम से शुरु हुआ है जिसका उद्देश्य है असहाय गरीबों को ठंड से निजात दिलाने के लिए अपने आसपास के ऐसे परिवारों से वस्त्र एकत्रित करना जो लोग अपने घरों में उस वस्त्र का उपयोग नहीं करते हों। हर घर में कुछ ऐसे कपड़ों का अंबार लगा होता है जो या तो पुराना हो गया हो या फिर उसकी जगह किसी नए-नए डिजाइनों वाले वस्त्र ने ले ली हो। घर के सदस्यों के लिए वो वस्त्र कचरे के समान हो गया हो। इन्हीं पुराने वस्त्रों को गौरवशाली दरभंगा टीम एकत्रित कर नेकी बैंक की स्थापना करेगी। आज से ही अपने कार्य को शुरू करेगी। जब रात में दरभंगा सो रही होगी तब गौरवशाली दरभंगा टीम जगेगी और उन खुदा के नुमाइशों को राहत देने का काम करेगी जो ज़िंदगी की जद्दो-जहद में ठंड की गिरफ्त में कैद हो गए हैं। आज कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कार्यक्रम के संयोजक मनीष राज ने कहा कि छोटे छोटे कामों से समाज की परेशानियों को दूर किया जा सकता है। इसी दिशा में आज इस मुहिम की शुरुआत की गई है। इस कार्यक्रम के तहत आज से हर दिन गौरवशाली दरभंगा टीम के सदस्य डोर टू डोर जाएंगे। पुराने वस्त्रों को एकत्रित कर सर्द रातों में सड़कों के किनारे असहाय लोगों को वस्त्र वितरित करेंगे। साथ ही टीम ने दरभंगा की आवाम से आग्रह किया की सभी टीम के इस मुहिम में सहयोग करें साथ ही यदि कोई टीम को सहयोग करना चाहते तो टीम के सदस्य को सूचित करें। इस पुनित कार्यक्रम में राहुल कुमार, संतोष चौधरी, कल्पराज नागवंशी, रवि प्रकाश, कुमार अभिषेक, दीपेश यादव, दिवाकर, शुभम, अविनाश,श्याम पासवान, शुभम शेखर, रोहित कुमार, पीयूष सिन्हा, राम नाथ महासेठ, अरुण ठाकुर, जयश कुमार उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News। Harlakhi News। बासोपट्टी SBI से कैश लेकर लौट रहे CSP संचालक की पत्नी और पुत्र से बड़ी लूट, बाइक सवार अपराधी 1 लाख लूटकर फरार

ठंड में गरीबों के लिए नेकी बैंक की स्थापना

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें