मई,8,2024
spot_img

टूटी सालों पुरानी परम्परा, ईद पर भारतीय मिठाई लेने से पाकिस्तान का इनकार

spot_img
spot_img
spot_img
चंडीगढ़, देशज न्यूज। भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पैदा हुए तल्खी के बीच पाकिस्तान ने ईद के अवसर पर भारतीय मिठाई लेने से इनकार कर दिया है। हालांकि भारत द्वारा इस मामले में पहलकदमी करते हुए पाकिस्तानी रेंजरों को मिठाई भेंट करने की पेशकश की गई, जिसे ठुकरा दिया गया। भारत और पाकिस्तान के बीच वर्षों से यह परंपरा रही है कि दोनों देशों के प्रमुख त्यौहारों पर अटारी-बाघा सीमा तथा फिरोजपुर के हुसैनीवाला बॉर्डर पर भारत की तरफ से बीएसएफ अधिकारियों तथा पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा एक-दूसरे को मुबारकबाद देते हुए मिठाई दी जाती है।

पाकिस्तानी रेंजरों की ओर से भारतीय सैन्य अधिकारियों को जहां होली और दीपावली जैसे पर्व पर मिठाई दी जाती है, वहीं भारतीय सैन्य अधिकारी ईद एवं पाकिस्तान के आजादी दिवस पर मिठाई देते हैं। इस परंपरा के तहत सोमवार को भारत की तरफ से ईद के मौके पर पाकिस्तान को मिठाई की पेशकश की गई थी। बाघा सीमा पर बीएसएफ के अधिकारियों द्वारा सोमवार दोपहर पाकिस्तान के रेंजरों को मिठाई देकर ईद की शुभकामनाएं देने का फैसला किया गया था। इसके उलट पाकिस्तानी रेंजरों की तरफ से तय समय से कुछ देर पहले संदेश भेजकर भारत की मिठाई लेने से इनकार कर दिया गया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें