अप्रैल,26,2024
spot_img

जगमग सितारों के बीच हैप्पी बर्थ की तैयारी में मधुबनी

spot_img
spot_img
spot_img

Image result for मधुबनी जिला स्थापना दिवसजगमग सितारों के बीच हैप्पी बर्थ की तैयारी में मधुबनी आकिल हुसैन मधुबनी देशज टाइम्स ब्यूरो। अपर समाहर्ता दुर्गानंद झा की अध्यक्षता में शुक्रवार तीस नवंबर को मधुबनी महोत्सव व एक दिसंबर को मनाए जाने वाले जिला स्थापना समारोह के सफल आयोजन के लिए जिले के विभिन्न विभागों से आए  पदाधिकारियों सह आयोजन समिति के सदस्यों की समीक्षा बैठक समाहरणालय में गुरुवार को हुई। मौके पर श्री झा ने पदाधिकारियों से चर्चा करते हुए आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों जिसमें जिले के प्रभारी मंत्री सह सूबे के कृषि मंत्री प्रेम कुमार, पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा व पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत के आगमन व कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के साथ स्वच्छता के लिए पुलिस विभाग की ओर से स्वास्थ्य विभाग को चाक-चौबंद इंतजाम करने का निर्देश दिया। वहीं, आमलोगों की सुविधाओं पर ध्यान रखने को कहा। जिला स्थापना दिवस के मौके पर सफल आयोजन के लिए कई निर्णय किए गए। सुबह छह बजे बच्चों की प्रभातफेरी को वाट्सन उच्च विद्यालय से झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। महात्मा गांधी, अंबेडकर व विद्यापति की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण होगा। ग्यारह बजे दिन में स्थानीय वाट्सन उच्च विद्यालय परिसर  में बने कार्यक्रम स्थल से एनसीसी के कैडेट्स जिले में स्वच्छता को आगे बढ़ाने का संकल्प लेंगे। Related image

कार्यक्रम में जिले भर के स्कूली बच्चों का भी चयन किया गया है जो एक दिसंबर को दिन के ग्यारह बजे से संध्या तीन बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां करेंगे। इसी बीच दिन के दो बजे अतिथियों की ओर से कार्यक्रम स्थल पर लगाए गए विभिन्न विभागों से संबंधित स्टॉल का अवलोकन होगा। अपराह्न चार बजे स्थापना दिवस समारोह का विधिवत उद्घाटन होगा। इसके दौरान स्मारिका का विमोचन होगा। मधुबनी चित्रकला से संबंधित एक लघु वृत्ति-चित्र ‘मधुबनी पेंटिंग थ्रू द ऐजेज’ को प्रदर्शित किया जाएगा। इस मौके पर जिले की आइकॉन मैथिली ठाकुर के साथ साथ अन्य चर्चित कलाकारों की ओर से रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी जाएगी। बैठक में पुलिस उपाधीक्षक राजीव कुमार सिंह, सिविल सर्जन मधुबनी हरिकिशोर सिंह, डीआरडीए निदेशक बृज बिहारी भगत, जिले के नजारत उप समाहर्ता  बुद्धप्रकाश, सदर अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी श्रीराम कुमार, डीपीआरओ विकास कुमार, शिक्षक डॉ. अभिषेक कुमार व आयोजन समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे। इसके अलावे जिला स्थापना दिवस के महत्वपूर्ण मौके पर समाहरणालय भवन के साथ साथ विकास भवन,जिला अतिथि गृह व समाहर्ता निवास को रौशनी से सजाए जाने का भी निर्देश दिया गया है।

जगमग सितारों के बीच हैप्पी बर्थ की तैयारी में मधुबनी

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें