अप्रैल,26,2024
spot_img

खेल, जोश, तैराकी, सांस्कृतिक धूम की हो चुकी तैयारी

spot_img
spot_img
spot_img

खेल, जोश, तैराकी, सांस्कृतिक धूम की हो चुकी तैयारी

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। दो दिवसीय मिथिला लोक उत्सव की तैयारी अंतिम चरण में है। शुक्रवार को आयोजन स्थल पर पहुंचकर डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह व एसएसपी गरिमा मल्लिक ने जायजा लेते हुए आयोजन की तैयारी को अंतिम टच दिया। एक दिसंबर से रंगारंग महोत्सव की शुरूआत होगी। इसमें बॉलीवुड के लोकप्रिय कलाकारों के प्रदर्शन के अलावा स्थानीय लोक कलाकार व लोक संस्कृति की भी जीवंत झलक दिखेगी। इधर, कार्यालय प्रकोष्ठ में इस महोत्सव की तैयारियों की लगातार समीक्षा करते डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने संबंधित कोषांगों के प्रभारी पदाधिकारियों को सभी तैयारी ससमय पूरा कर लेने का निर्देश दिया था। डीएम ने प्रचार प्रसार, आमंत्रण पत्र, साफ-सफाई व आयोजित होने वाले अन्य कार्यक्रमों की विस्तार से समीक्षा लगातार कर रहे हैं।

खेल, जोश, तैराकी, सांस्कृतिक धूम की हो चुकी तैयारी

इधर, जिला खेल पदाधिकारी विजय पंडित को निर्देश दिया गया है कि हराही तालाब में नौकायन प्रतियोगिता के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी करें। नगर आयुक्त से कहा गया है कि इसका प्रतिदिन अनुश्रवण करें। कबड्डी व अन्य खेल प्रतियोगिताओं की तैयारी भी अंतिम चरण में है। दो दिवसीय मिथिला लोक उत्सव में बॉलीवुड के लोकप्रिय कलाकार विनोद राठौर, अनन्या मिश्रा व मिथिला की उभरती लोक कलाकार मैथिली ठाकुर का सांस्कृतिक आयोजन होगा। सामा चकेवा, झिझिया व मिथिला के अन्य लोक संस्कृति पर आधारित कलाकारों के प्रदर्शन होंगे।

खेल, जोश, तैराकी, सांस्कृतिक धूम की हो चुकी तैयारी

स्थानीय नेहरू स्टेडियम में होने वाले मुख्य सांस्कृतिक कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के स्टॉल व सूचना व जनसंपर्क विभाग के प्रदर्शनी लगेगी। इसमें सरकार के विकासात्मक व कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। वहीं, गाड़ियों के ठहराव स्थल से लेकिर  बैरिकैटिंग की सारी तैयारी पूरी हो रही है। मंच व पंडाल का निर्माण कार्य भी चल रहा है। वहीं, लोक उत्सव के तहत खेल प्रभाग में दो दिसंबर को सर्वप्रथम नौकायन प्रतियोगिता का आयोजन हराई पोखर में होगा। इसमें अठारह वर्ष से अधिक के प्रतिभागी भाग ले सकते हैं। साथ ही महिला व पुरुष कबड्‌डी समेत अन्य खेल प्रतियोगिता स्टेडियम के बाहरी परिसर में ग्रामीण व शहरी टीमों के बीच आयोजित होगी। यह जानकारी देते हुए खेल पदाधिकारी विजय कुमार पंडित ने बताया कि जिन्हें तैरने में महारथ हो वह अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकते हैं।

खेल, जोश, तैराकी, सांस्कृतिक धूम की हो चुकी तैयारी

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें