Connect with us

Sports

Sunil Gavaskar-50 Years Test Cricket सुनील गावस्कर ने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट पदार्पण के पूरे किए 50 साल, 6 मार्च 1981 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था पदार्पण

Sunil Gavaskar-50 Years Test Cricket

अपनी पहली श्रृंखला में 99 की औसत से बनाये थे 774 रन 

नई दिल्ली।भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के लिए काफी यादगार है। गावस्कर ने आज ही के दिन 6 मार्च 1971 को वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी।
खास बात यह है कि गावस्कर के लिए उनकी पहली टेस्ट श्रृंखला काफी यादगार रही थी। गावस्कर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी पहली श्रृंखला में 99 की औसत से 774 रन बनाये थे,जिसमें दो अर्धशतक और 4 शतक शामिल थे। गावस्कर ने श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मैच के दोनों पारियों में अर्धशतक लगाया था। उन्होंने अपने अपनी पारी में 65 और दूसरी पारी में नाबाद 67 रन बनाए थे।
 टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 100 कैच (विकेटकीपर को छोड़कर) लेने का रिकॉर्ड भी सुनील गावस्कर के नाम था।  गावस्कर ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में एक से बढ़कर एक धाकड़ तेज गेंदबाजों के छक्के छुड़ाएं। उन्होने भारत के लिए 125 टेस्ट मैच 10122 रन, जबकि 108 एकदिनी मैचों में उनके नाम 3092 रन दर्ज हैं।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply