Connect with us

Sports

Ravindra Jadeja-Gaba Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से बाहर हुए रवींद्र जडेजा

Published

on

Ravindra Jadeja-Gaba Test: Ravindra Jadeja out of fourth Test against Australia

नई दिल्ली,दशज न्यूज। भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला (Ravindra Jadeja-Gaba Test: Ravindra Jadeja out of fourth Test against Australia) खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक आधिकारिक बयान में कहा,” सोमवार को सिडनी में संपन्न हुए तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए जडेजा के बाएं अंगूठे में चोट लग गई (Ravindra Jadeja-Gaba Test: Ravindra Jadeja out of fourth Test against Australia) थी। बाद में उनके अंगूठे का स्कैन किया गया तो पता चला कि उनके अंगूठे में फैक्चर हो गया है।”
 बयान में आगे कहा गया,”जडेजा अब भारत लौटने से पहले सिडनी में एक हाथ विशेषज्ञ से परामर्श करेंगे। फिर वह अपनी चोट के प्रबंधन के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे। जडेजा (Ravindra Jadeja-Gaba Test: Ravindra Jadeja out of fourth Test against Australia) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 से 19 जनवरी तक ब्रिस्बेन के गाबा में होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।”

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

Brisbane Test : ब्रिस्बेन टेस्ट में मिली जीत मेरे जीवन के सबसे बड़े क्षणों में से एक: रिषभ पंत

Published

on

Wins in Brisbane Test one of the biggest moments of my life: Rishabh Pant
ब्रिस्बेन। ब्रिस्बेन टेस्ट में मिली ऐतिहासिक जीत पर खुशी जताते हुए भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत ने मंगलवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली यह जीत उनके जीवन के सबसे बड़े क्षणों में से एक है। पंत ने 89 रनों की मैच विनिंग पारी खेलकर भारत को तीन विकेट से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारतीय टीम ने (Wins in Brisbane Test one of the biggest moments of my life: Rishabh Pant) मंगलवार को अंतिम टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर चार मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली।
पंत, जिन्होंने मंगलवार को 1000 टेस्ट रन भी पूरे किए, ने कहा कि टीम ने हमेशा कठिन परिस्थितियों में उनका साथ दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज ने दौरे को अपने (Wins in Brisbane Test one of the biggest moments of my life: Rishabh Pant)  लिए “ड्रीम सीरीज़” करार दिया।
पंत ने मैच के बाद कहा, “यह मेरे जीवन का सबसे (Wins in Brisbane Test one of the biggest moments of my life: Rishabh Pant) बड़ा क्षण है, और मुझे खुशी है कि जब मैं नहीं खेल रहा था तब भी सभी सहयोगी स्टाफ और मेरे सभी साथियों ने मेरा समर्थन किया।”
उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए एक ड्रीम श्रृंखला है। टीम प्रबंधन हमेशा मुझे समर्थन देता है और मुझसे कहता है कि आप मैचविनर हैं और आपको टीम के लिए मैच जीतना है। मैं हर दिन यह सोचता रहता हूं कि मैं भारत के लिए मैच जीतना चाहता हूं और मैंने आज वही किया। यह पांचवे दिन की पिच थी और गेंद थोड़ा मुड़ रही थी। मुझे लगा कि मुझे अपने शॉट चयन के साथ अनुशासित होना होगा।”
बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 32 साल बाद ब्रिस्बेन में कोई टेस्ट मैच (Wins in Brisbane Test one of the biggest moments of my life: Rishabh Pant) हारी है। पिछली बार नवंबर 1988 में विव रिचर्ड्स के नेतृत्व में शक्तिशाली वेस्टइंडीज ने एलन बॉर्डर की टीम को 9 विकेट से हराया था।
Continue Reading

Sports

Brisbane Test:भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हरा दर्ज की ऐतिहासिक जीत,श्रृंखला 2-1 से जीती

Published

on

ब्रिस्बेन में 32 साल बाद हारा ऑस्ट्रेलिया,आखिरी बार वेस्टइंडीज ने 1988 में दी थी शिकस्त

ब्रिस्बेन। भारत ने यहां खेले जा रहे चौथे और निर्णायक टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली। यह श्रृंखला भारत के लिए इसलिए भी यादगार रही कि नियमित कप्तान विराट कोहली सहित आधा दर्जन बड़े खिलाड़ी आखिरी दो टेस्ट मैचों में टीम का हिस्सा नहीं थे।
वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 32 साल बाद ब्रिस्बेन में कोई टेस्ट मैच गंवाया है। इससे पहले वर्ष 1988 में वेस्टइंडीज ने यहां ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी थी।
328 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने आखिरी दिन तीन ओवर शेष रहते 7 विकेट के नुकसान पर 329 रन बनाकर जीत हासिल की। भारत के लिए दूसरी पारी में रिषभ पंत ने नाबाद 89, शुभमन गिल ने 91 और चेतेश्वर पुजारा ने 56 रन बनाए। पंंत को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला,जबकि पैट कमिंस को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया।
वहीं कप्तान अजिंक्या रहाणे ने 24 और वॉशिंगटन सुंदर ने महत्वपूर्ण 22 रनों का योगदान किया। दूसरी पारी में भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और 18 रन के कुल स्कोर पर भारतीय टीम को रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका लगा। रोहित 07 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर आउट हुए।
इसके बाद शुभमन गिल ने चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और और दौरे पर दूसरा अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 90 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। शुभमन गिल अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक लगाने से चूक गए। गाबा टेस्ट मैच की दूसरी पारी में वे 91 रन बनाकर नाथन लियोन के शिकार बने। चौथे टेस्‍ट के आखिरी दिन शुभमन गिल और चेतेश्‍वर पुजारा (फोटो क्रेडिट: एपी)
भारत को तीसरा झटका कप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा जो 22 गेंदों में 24 रन की तेज पारी खेलकर पैट कमिंस की गेंद पर टिम पेन के हाथों कैच आउट हुए। चेतेश्वर पुजारा ने 196 गेंदों पर श्रृंखला का तीसरा अर्धशतक पूरा किया। चेतेश्वर पुजारा के रूप में भारत को चौथा झटका लगा जो 211गेंदों में 56 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। भारत के लिए चौथी पारी में तीसरा अर्धशतक रिषभ पंत ने जड़ा। उन्होंने 100 गेंदों में पचासा पूरा किया।
मयंक अग्रवाल के तौर पर भारत को पांचवां झटका लगा, जो 15 गेंदों में 9 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर मैथ्यू वेड के हाथों कैच आउट हो गए। भारत को छठा झटका वॉशिंगटन सुंदर के रूप में लगा जो नाथन लियोन की गेंद पर 22 रन बनाकर आउट हुए। सातवां झटका भारत को शार्दुल ठाकुर के रूप में लगा जो 2 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पंत ने चौका लगाकर भारतीय टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी। पंत के साथ नवदीप सैनी बिना खाता खोले नाबाद लौटे।
 इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 294 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 327 रनों की है और भारत को जीत के लिए 328 रनों का लक्ष्य मिला। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में स्टीव स्मिथ ने सर्वाधिक 55 रनों की पारी खेली।
स्मिथ के अलावा डेविड वार्नर ने 48,मार्कस हैरिस ने 38 और कैमरन ग्रीन ने 37 रन बनाए। भारत के लिए दूसरी पारी में मोहम्मद सिराज ने पांच विकेट हासिल किए। सिराज के अलावा शार्दुल ठाकुर ने चार और वॉशिंगटन सुंदर ने 1 विकेट लिया।
 बता दें कि इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बेहतरीन शतकीय पारी खेलते हुए मार्नस लाबुशाने ने 108 रन बनाए। लाबुशाने के अलावा कप्तान टिम पेन ने 50, कैमरन ग्रीन ने 47 और मैथ्यू वेड ने 45 रन बनाए। जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी में 336 रन बनाए।
भारतीय पारी का आकर्षण शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर की बल्लेबाजी रही। शार्दुल ने 67 और सुंदर ने 62 रन बनाए। इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 123 रनों की साझेदारी की। शार्दुल और सुंदर के अलावा सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 44,मयंक अग्रवाल ने 38,कप्तान अजिंक्या रहाणे ने 37 और चेतेश्वर पुजारा व रिषभ पंत ने क्रमशः 25 और 23 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 33 रनों की बढ़त हासिल हुई थी।
Continue Reading

Sports

Saina Nehwal-Hs Pranoy: साइना नेहवाल,एचएस प्रणय कोरोना पॉजिटिव,थाईलैंड ओपन से बाहर

Published

on

Saina Nehwal-Hs Pranoy- Covid-19
नई दिल्ली, देशज न्यूज। भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल और एचएस प्रणय कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। दोनों खिलाड़ी 12 से 17 जनवरी के बीच होने वाले थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए थाईलैंड में हैं। दोनों खिलाड़ियों को थाईलैंड के ही एक अस्पताल में (Saina Nehwal-Hs Pranoy- Covid-19) क्वारनटीन कर दिया गया है।
बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बाई) ने एक ट्वीट में कहा कि साइना और प्रणय को टूर्नामेंट से हटा दिया गया है और दोनो को बैंकॉक के एक अस्पताल में कम से कम 10 दिनों के लिए अलग रहना होगा। हालाँकि, बाई ने साइना के पति, परुपल्ली कश्यप का कोई जिक्र नहीं किया, कश्यप ने अपने कनाडाई प्रतिद्वंद्वी जेसन एंथनी हो-श्यू को वॉकओवर दे (Saina Nehwal-Hs Pranoy- Covid-19) दिया है, जिससे थाईलैंड ओपन में उनकी भागीदारी समाप्त हो गई है।
बाई ने मंगलवार को ट्वीट किया,”दो भारतीय खिलाड़ी साइना नेहवाल और एचएस प्रणय का कोविड-19 टेस्ट सकारात्मक आया है। दोनों खिलाड़ियों को टूर्नामेंट से हटा दिया गया है और उन्हें कम से कम 10 दिनों के लिए (Saina Nehwal-Hs Pranoy- Covid-19) अस्पताल में भर्ती होना होगा। बाई, बीडब्ल्यूएफ, टीम मैनेजमेंट, प्लेयर्स और ऑर्गनाइजर्स के लगातार संपर्क में है।”
टूर्नामेंट में पीवी सिंधु, साई प्रणीत, किदांबी श्रीकांत सहित कई अन्य (Saina Nehwal-Hs Pranoy- Covid-19) खिलाड़ी थाईलैंड ओपन में हिस्सा ले रहे हैं।
Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: