Connect with us

Sports

BCCI ने पूर्व क्रिकेटर माधव आप्टे के निधन पर किया शोक व्यक्त | Sports News 2019

Madhav Apte, India Test opener, for seven Test matches, in the early 1950s, passed away at the Breach Candy Hospital

देशज टाइम्स, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज माधव आप्टे के निधन पर शोक व्यक्त किया। वह 86 वर्ष के थे और सोमवार की सुबह मुंबई में उनका निधन हो गया।

बीसीसीआई ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले क्रिकेटरों में से एक थे और रहेंगे। बीसीसीआई दुख की इस घड़ी में उनके परिवार और दोस्तों के लिए अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता है।

former indian cricketer madhav apte passes away

बता दें कि आप्टे ने भारत की तरफ से कुल सात टेस्ट मैच खेले,जिसमें उन्होंने 49.27 की औसत से उन्होंने कुल 542 रन बनाए। उनके नाम पर 1 शतक और तीन अर्धशतक दर्ज हैं। उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 163 रन था, जो उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में बनाए थे। उन्होंने अपना टेस्ट पदार्पण नवम्बर 1952 में मुंबई में पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए किया था। जिसमें उन्होंने 30 और नाबाद 10 रन की पारी खेली थी। अपने करियर के सात मैचों में से पांच मैच उन्होंने कैरेबियाई दौरे पर खेले। जहां उन्होंने 51.11 की औसत से 460 रन बनाए थे। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट वेस्ट इंडीज के खिलाफ किंग्स्टन में अप्रैल 1953 में खेला था। संन्यास के बाद आप्टे ने मुंबई में क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया के अध्यक्ष की टोपी दान की और उसके बाद 14 साल के सचिन तेंदुलकर को सीसीआई में लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मैदान के बाहर वह अक्सर खेल के लिए अपने बिना शर्त प्यार और समर्थन के लिए जाने जाते थे।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply