Connect with us

Sports

Deshaj Sports: भारतीय क्रिकेट टीम को एक और झटका, बुमराह ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर

Published

on

Brisbane Test-Jasprit Bumrah
नई दिल्ली, देशज न्यूज। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम में चोटिल खिलाड़ियों की संख्या बढ़ती ही जा रही हैं। मोहम्मद शमी, उमेश यादव, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा के बाद अब जसप्रीत बुमराह और हनुमा विहारी भी ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वहीं, रविचंद्रन अश्विन की पीठ की में दर्द है और उनके भी आखिरी टेस्ट (Brisbane Test-Jasprit Bumrah) में खेलने पर संशय है।
बुमराह को पेट में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से बाहर हुए हैं। सिडनी टेस्ट मैच के दौरान बुमराह को बार-बार अपना पेट पकड़ते देखा गया। यहां तक ​​कि उन्होंने चिकित्सा के लिए एक बार मैदान छोड़ दिया।
रिपोर्ट की मानें तो बुमराह का स्कैन कराया गया और रिपोर्ट में एबडोमिनल स्ट्रेन की पुष्टि हुई। ऐसे में टीम मैनेजमेंट आगामी इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला को ध्यान में रखते हुए बुमराह के इस (Brisbane Test-Jasprit Bumrah) इंजरी को गंभीरता से ले रहा है।
विहारी की बात करें तो उनकी हैमस्ट्रिंग इंजरी काफी गंभीर है और अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला में भी उनका खेलना तय नहीं है। इतने खिलाड़ियों के बाहर होने के बाद अब यह देखना दिलचस्प होगा कि 15 से 19 जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले ब्रिस्बेन टेस्ट में भारतीय टीम के अंतिम एकादश में किन (Brisbane Test-Jasprit Bumrah) खिलाड़ियों को मौका मिलता है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bihar

Madhubani: राज्य स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में पूर्णिया ने दरभंगा को 5-2 से हराया

Published

on

Madhubani: Purnia defeated Darbhanga 5-2 in state level handball competition

मधुबनी, देशज टाइम्स ब्यूरो। अंडर-19 राज्य स्तरीय सब जूनियर बालिका जोनल हैंडबॉल प्रतियोगिता में पूर्णिया ने दरभंगा को 5-2 से हराकर अपना परचम लहराया। इसतरह पूर्णिया की बच्चियां विजेता बनने का गौरव (Madhubani: Purnia defeated Darbhanga 5-2 in state level handball competition) हासिल किया। शंभुआड़ प्लस टू उच्च विद्यालय मैदान में आयोजित इस प्रतियोगिता में पहला मैच दरभंगा बनाम पूर्णिया के बीच हुआ। जिसमें दरभंगा ने टॉस जीतकर पहले आक्रमण का फैसला लिया। इस मैच में पूर्णिया ने दरभंगा को 9-2 से हराया।

दूसरे मैच में मधुबनी और बांका का मैच 2-2 की बराबरी पर छुटा। तीसरे मैच में दरभंगा ने बांका को 3-2 से हराया। चौथे मैच में पूर्णिया ने मधुबनी को 10-01 से हराया। पांचवें मैच में दरभंगा ने मधुबनी को 3-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश (Madhubani: Purnia defeated Darbhanga 5-2 in state level handball competition) किया। खेल बच्चों को हमेशा उत्साहित करता है। उनमें नयी आकांक्षाओं को जन्म देता है और उसके लिए संघर्ष की प्रेरणा देता है। स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का प्रादुर्भाव बच्चों में खेल के माध्यम से ही होता है।

विजेता टीम और भाग लेने आए अन्य टीमों को संबोधित करते हुए जिला खेल पदाधिकारी विजय कुमार पंडित ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में छह जिले की टीम ने हिस्सा लिया। बालिकाओं ने शुरू से ही साबित कर दिया कि उन्हें विकास की अपार क्षमताएं है।

वहीं राज्य हैंडबॉल संघ के सचिव ब्रज किशोर शर्मा ने (Madhubani: Purnia defeated Darbhanga 5-2 in state level handball competition)  कहा कि पूरे राज्य में हैंडबॉल के प्रति बच्चों और युवाओं को प्रेरित किया जा रहा है। ताकि विश्व स्तर की प्रतियोगिताओं में अपने इलाके,राज्य व देश का नाम रौशन वे कर सके।

मौके पर विद्यालय की प्राचार्य डॉ. रजनी झा,आयोजन सचिव संतोष कुमार शर्मा,शंभुआर प्रखंड के पुर्व मुखिया गणेश सिंह,विमलेंदु सुमन, गुणानंद यादव,प्रवीण कुमार तथा अन्य मैजूद थे। इस प्रतियोगिता (Madhubani: Purnia defeated Darbhanga 5-2 in state level handball competition)  की विजेता और उपविजेता की टीम राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने मसरक सारण जायेगी।

Continue Reading

Delhi

सोनिया गांधी ने बीसीसीआई को लिखी चिट्ठी, कहा-टीम ने बढ़ाया भारत का गौरव

Published

on

Sonia-Gandhi-Wrote-To-BCCI-Said-Team Increased India's Pride

नई दिल्ली,देशज न्यूज। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन के गाबा में खेले गए चौथे और आखिरी टेस्ट में भारत ने मेजबान कंगारू टीम को तीन विकेट से हरा दिया। भारत की इस शानदार जीत पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने टीम इंडिया को बधाई दी है। सोनिया ने बुधवार को (Sonia-Gandhi-Wrote-To-BCCI-Said-Team Increased India’s Pride) भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) को पत्र लिखकर जीत की बधाई दी। उन्होंने कहा कि इतनी सारी बाधाओं के बावजूद टीम के प्रदर्शन ने पूरी दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाया है।

सोनिया गांधी ने अपने पत्र में लिखा, “प्रिय टीम इंडिया, लाखों भारतीयों की तरह, मैं ब्रिसबेन में आपकी शानदार और ऐतिहासिक जीत पर बहुत गर्वित हूं। आपके शानदार प्रदर्शन ने भारत का मान बढ़ाया है। टीम के सभी खिलाड़ियों ने अनुशासित तौर पर शारीरिक और मानसिक दृढ़ता का जो परिचय दिया है वह काबिलेतारीफ है। आपके (Sonia-Gandhi-Wrote-To-BCCI-Said-Team Increased India’s Pride एकजुट प्रदर्शन का ही नतीजा है कि टीम ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “ब्रिसबेन, जहां ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 30 सालों से कोई मैच नहीं हारा वहां पर टीम ने क्वारंटीन रहते हुए और रंग भेद की कठिन परिस्थियों से जूझते हुए जीतने का जो जज्बा दिखाया, उससे आपने पूरे देश की प्रशंसा हासिल की है। इस जीत ने भारत को सम्मान और हमें खुशी दी है। इस कठिन वक्त में हमें इसकी (Sonia-Gandhi-Wrote-To-BCCI-Said-Team Increased India’s Pride बेहद जरूरत थी।”

उल्लेखनीय है कि ब्रिसबेन के गाबा में खेले गए बॉर्डर गावस्कर सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में मंगलवार को भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर शानदार जीत हासिल की। इसी के साथ इस 4 मैचों की टैस्ट (Sonia-Gandhi-Wrote-To-BCCI-Said-Team Increased India’s Pride सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम कर लिया।

Continue Reading

Sports

Harbhajan Singh: चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खत्म हुआ हरभजन सिंह का IPL करार

Published

on

Harbhajan Singh's IPL agreement ends with Chennai Super Kings-Harbhajan Singh-Channai Super Kings

नई दिल्ली, देशज न्यूज। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के साथ अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह का करार समाप्त हो गया है। बुधवार (Harbhajan Singh-Channai Super Kings) को हरभजन ने अपनी आईपीएल टीम को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

हरभजन ने कहा कि सीएसके के लिए खेलना एक “शानदार अनुभव” था और उन्होंने टीम में खूबसूरत क्षण जिया है, जो उन्हें हमेशा याद रहेगा। हरभजन ने ट्वीट किया,”जैसा कि मेरा अनुबंध चेन्नई (Harbhajan Singh-Channai Super Kings) के साथ समाप्त होता है, इस टीम के लिए खेलना एक शानदार अनुभव था। सुंदर यादें बनीं और कुछ बेहतरीन दोस्त जो मुझे आने वाले वर्षों तक याद रहेंगे..चेन्नई प्रबंधन, कर्मचारियों और प्रशंसकों के साथ शानदार 2 साल .. ऑल द बेस्ट।”
बता दें कि हरभजन ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए (Harbhajan Singh-Channai Super Kings) आईपीएल 2020 संस्करण में हिस्सा नहीं लिया था।
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14 वें संस्करण के नीलामी से पहले खिलाड़ियों को बनाए रखने की कोशिश कर रही फ्रेंचाइजियों को प्रक्रिया पूरी करने के लिए बुधवार तक का समय दिया गया (Harbhajan Singh-Channai Super Kings) था। जिन भारतीय खिलाड़ियों के पास कोई अनुबंध नहीं है और वे नीलामी का हिस्साबनना चाहते हैं, उन्हें 4 फरवरी को शाम 5 बजे तक खिलाड़ी नीलामी समझौते को भरना होगा और इसे ऑनलाइन जमा करना होगा। मूल 12 फरवरी तक डाक द्वारा भेजे जा सकते हैं।
बता दें कि आईपीएल 13 का फाइनल दिल्ली (Harbhajan Singh’s IPL agreement ends with Chennai Super Kings) कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया था। जिसमे मुंबई ने दिल्ली को शिकस्त देकर अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीता था, मुंबई इंडियंस (Harbhajan Singh-Channai Super Kings) ने इससे पहले 2013, 2015, 2017 और 2019 में टूर्नामेंट जीता था।
Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: