Connect with us

Sports

जारी हुआ भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का शेड्यूल, एडिलेड में खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट

Published

on

जारी हुआ भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का शेड्यूल, एडिलेड में खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट
जारी हुआ भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का शेड्यूल, एडिलेड में खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट

नई दिल्ली, देशज न्यूज। बीसीसीआई (BCCI) के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम के ऐलान के बाद, भारत के इस दौरे का शेड्यूल भी जारी हो गया है. शेड्यूल के मुताबिक भारत (India) एडिलेड (Adelaide) में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगा. भारत (India) को इस दौरे पर चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 खेलने हैं. दौरे की शुरुआत वनडे मुकाबलों से होगी. 27, 29 और दो दिसंबर को तीनों वनडे खेले जाएंगे। वहीं दिसंबर चार, छह और आठ को तीनों टी20 मैच खेले जाएंगे. पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से शुरू होगा. वहीं मेलबर्न में दोनों टीमें बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेलेंगी।

शेड्यूल जारी करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने कहा, ‘तीनों फॉर्मेट में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कड़ी प्रतिद्वंदीता रही है. हम विराट कोहली और उनकी टीम का इन गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया में स्वागत करते हैं।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

हमने बीसीसीआई के साथ मिलकर पिछले कुछ महीनों में इस दौरे को सफल बनाने के लिए काफी काम किया है. हमें बीसीसीआई के आभारी हैं. खिलाड़ियों की सुरक्षा हमारे से लिए सबसे पहले जिसके लिए और सरकार के साथ मिलका काम कर रहे हैं और इनके प्रोटोकॉल और नियमों के मुताबिक ही शेड्यूल जारी किया है।

टेस्ट सीरीज के बाद इंडिया ए टीम भी ऑस्ट्रेसिया का दौरा करेगी. इस दौरान दोनों टीमों के बीच 11 से 13 दिसंबर के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच सिडनी में खेला जाएगा. दौरे के लिए बीसीसीआई ने सोमवार को टीम का ऐलान किया था. टीम में चुने गए जो कोच और खिलाड़ी यूएई में नहीं है वह जल्द ही वहां पहुचेंगे, जहां से पूरी टीम 10 नवंबर को आईपीएल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ चार्ट्ड प्लेन से सिडनी पहुंचेगी।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया शेड्यूल

पहला वनडे – 27 नवंबर – सिडनी

दूसरा वनडे – 29 नवंबर – सिडनी

तीसरा वनडे -02 दिसंबर – कैनबरा

पहला टी20 – 04 दिसंबर – कैनबरा

दूसरा टी20 – 06 दिसंबर – सिडनी

तीसरा टी20 – 08 दिसंबर – सिडनी

पहला टेस्ट मैच – 17 दिसंबर से 21 दिसंबर – एडिलेड

दूसर टेस्ट मैच – 26 दिसंबर से 30 दिसंबर – मेलबर्न

तीसरा टेस्ट मैच – 07 जनवरी से 11 जनवरी – सिडनी

चौथा टेस्ट मैच – 15 जनवरी से 19 जनवरी – ब्रिसबेन

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

IPL से सन्यास से लेने की बात को धोनी ने किया स्पष्ठ, बोले- अगले साल भी CSK के साथ खेलूंगा

Published

on

IPL से सन्यास से लेने की बात को धोनी ने किया स्पष्ठ, बोले- अगले साल भी CSK के साथ खेलूंगा
IPL से सन्यास से लेने की बात को धोनी ने किया स्पष्ठ, बोले- अगले साल भी CSK के साथ खेलूंगा

नई दिल्ली, देशज न्यूज। महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra singh Dhoni) अगले साल भी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलते हुए नजर आएंगे। चेन्नई सुपर किंग्स रविवार को वर्तमान सत्र में जब अपना अंतिम लीग मैच खेलने के लिये उतरा तो भारत के विश्व कप विजेता कप्तान ने स्पष्ट किया कि यह उनका इस फ्रेंचाइजी की तरफ से आखिरी मैच नहीं है।
धोनी ने यह बयान देकर टॉस को अपने असंख्य समर्थकों के लिये यादगार बना दिया। उन्होंने पुष्टि की कि वह अगले साल भी चेन्नई की अगुवाई करेंगे। न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डैनी मॉरीसन ने जब धोनी से पूछा कि क्या किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच चेन्नई (Chennai) की तरफ से उनका आखिरी मैच है, उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर नहीं।’

उनके इस बयान पर सोशल मीडिया (Social Media) पर भी प्रतिक्रियाएं आने लगी। धोनी ने कोविड-19 के कारण आस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाला टी20 विश्व कप स्थगित होने के बाद इस साल 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी लेकिन उनका कम से कम दो साल तक आईपीएल में खेलने की संभावना थी।

धोनी ने भारत की तरफ से आखिरी मैच पिछले साल वनडे विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के रूप में खेला था। चेन्नई के लिये यह सत्र बेहद निराशाजनक रहा। तीन बार की चैंपियन टीम पहली बार इस टूर्नामेंट के प्लेआफ में पहुंचने में नाकाम रही। अगले साल आईपीएल अप्रैल -मई में आयोजित किया जाएगा लेकिन विश्व में कोविड-19 की परिस्थितियों को देखते हुए इसकी तिथियों में बदलाव किया जा सकता है।

Continue Reading

Sports

देश के महान क्रिकेटर, 1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव को हार्ट अटैक,अस्पताल में भर्ती

Published

on

देश के महान क्रिकेटर, 1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव को हार्ट अटैक,अस्पताल में भर्ती
1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव को हार्ट अटैक, अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली, देशज न्यूज। भारतीय क्रिकेट टीम को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव को हार्ट अटैक आया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीने में दर्द के बाद शुक्रवार को उन्हें दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया। हार्ट में ब्लॉकेज के कारण कपिल देव की एंजियोप्लास्टी हुई है।

डॉक्टर्स के मुताबिक, कपिल देव की हालत स्थिर है। वे खतरे से बाहर हैं। हार्ट अटैक की खबर के बाद सोशल मीडिया पर हर्षा भोगले और आकाश चोपड़ा समेत कई फैंस ने उनके जल्द ठीक होने की दुआ की।

कपिल देव के जीवन पर बॉलीवुड में बायोपिक फिल्म ‘83’ बन रही है। इसमें लीड रोल रणवीर सिंह निभा रहे हैं। फिल्म में 1983 वर्ल्ड कप जीतने पर ज्यादा फोकस किया जाएगा, इसलिए टाइटल ‘83’ रखा गया है। कपिल को लेकर तीन बायोग्राफी ‘बाय गोड्स डिक्री, क्रिकेट माय लाइफ और स्ट्रेट फ्रॉम द हार्ट’ पहले ही लिखी जा चुकी हैं।

Continue Reading

Sports

बेन स्टोक्स की जर्सी पर स्पेलिंग गलत लिखने पर ट्रोल हुई राजस्थान रॉयल्स

Published

on

बेन स्टोक्स की जर्सी पर स्पेलिंग गलत लिखने पर ट्रोल हुई राजस्थान रॉयल्स
बेन स्टोक्स की जर्सी पर स्पेलिंग गलत लिखने पर ट्रोल हुई राजस्थान रॉयल्स

नई दिल्ली, देशज न्यूज। इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बेन स्टोक्स ने सातवें मैच में शुरुआत की। वह पहले छह मैच नहीं खेल पाए थे। वह न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में अपने पिता और परिवार के साथ वक्त बिता रहे थे। उनके पिता को ब्रेन कैंसर डिटेक्ट हुआ था और वह उनकी देखभाल कर रहे थे।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आश्चर्यजनक रूप से उन्होंने अपनी साथी जोस बटलर के साथ पारी की शुरुआत की। उन्होंने एक चौका लगाया, लेकिन खलील अहमद ने उन्हें पांच रन पर आउट कर दिया। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए इस मैच में राहुल तेवतिया और रियान पराग अपने शानदार प्रदर्शन से टीम को जीत के लक्ष्य 159 रन तक पहुंचा दिया।

एक दिलचस्प बात यह रही कि इंग्लिश ऑल राउंडर का नाम गलती से बेन स्टोक्स की जगह स्कोक्स प्रिंट हो गया। बहुत से टि्वटर यूजर्स ने इस गलती की तरफ ध्यान दिलाया।

इस मैच स्टोक्स के आउट होने का कारण फैन्स ने उनकी जर्सी पर उनके नाम की गलत स्पेलिंग को भी बताया। इसके साथ ही यूजर्स ने स्टोक्स की स्पेलिंग गलत लिखने पर राजस्थान रॉयल्स को जमकर ट्रोल भी किया।

इंग्लैंड के एक क्रिकेट फैन क्लब बर्मी आर्मी ने स्टोक्स की गलत नाम की जर्सी वाली तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- जाहिर तौर पर यह खिलाड़ी गेंद को मारता है। राजस्थान रॉयल्स के ऑफिशियल टि्वटर पेज से भी इस तस्वीर को शेयर किया गया, जिस पर यूजर्स ने कई मजेदार कमेंट्स भी किए हैं।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: