मार्च,29,2024
spot_img

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने ठुकराया ऑस्ट्रेलिया आने का निमंत्रण, जानिए वजह सीईओ ने क्या कहा

spot_img
spot_img

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया की ओर से दक्षिण अफ्रीका का दौरा स्थगित करने के एक दिन बाद ही दक्षिण अफ्रीका ने भी ऑस्ट्रेलिया आने का निमंत्रण ठुकरा दिया है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने उक्त जानकारी दी। ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए इस महीने के आखिर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना था लेकिन आस्ट्रेलिया ने कोरोनावायरस महामारी की चिंताओं को देखते हुए मंगलवार को दौरा स्थगित कर दिया। हॉकले ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका का दौरा जोखिम भरा है और उन्हें यह अस्वीकार्य है। आस्ट्रेलिया द्वारा इस दौरे को रद्द करने के बाद सीएसए ने इस पर निराशा जाहिर की है।

एक खेल वेबसाइट से बातचीत में हॉकले ने कहा,”हम क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और हमारे पास कल रात का निर्णय है। इसलिए हम आने वाले सप्ताह और महीनों में काम करेंगे जब हम सीरीज को फिर से तैयार करने में सक्षम हो सकते हैं। हमने इस सीरीज की मेजबानी करने की पेशकश की थी। लेकिन सीएसए ने यह स्पष्ट किया कि उन्हें कई अन्य प्रतिबद्धताएं भी मिली है और वह क्वारंटीन अवधि के तहत यह संभव नहीं था।”

उन्होंने कहा, “हमने बहुत अधिक विवरणों में तटस्थ्य स्थानों का पता नहीं लगाया। यदि आप एक तटस्थ के बारे में सोचते हैं तो सवाल यह है कि विभिन्न न्यायालयों में बहुत सारी चुनौतियां है। इसलिए निश्चित रूप से हमने मेजबान और सीएसए को औपचारिक प्रस्ताव दिया, जिसका हम पूरी तरह से सम्मान करते हैं। उनकी स्थिति बहुत स्पष्ट है और हमने इसे जारी रखने के लिए जितना संभव हो उतना मुश्किल काम करना जारी रखा है।”

हॉकले ने कहा, “मुझे लगता है कि हमने खुद को हर मौका दिया और इसके बाद हम इसे नहीं छोड़ सकते थे। लेकिन अंत में जो अब अवशिष्ट जोखिम था, निहितार्थ अगर हमें सकारात्मक होने की संभावना है, जोकि इसका मतलब है कि हमारे पास कोई और विकल्प भी नहीं था।”

इससे पहले, इंग्लैंड ने भी दक्षिण अफ्रीका का अपना दौरा रद्द कर दिया था। आस्ट्रेलिया ने इससे पहले बांग्लादेश का अपना दौरा रद्द कर दिया था। आस्ट्रेलिया का दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश दौरे के लिए नई तारीखों की अब तक घोषणा नहीं की गई है।

 

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें