अप्रैल,26,2024
spot_img

छलका माथे पर कलश का जल, शोभा यात्रा की शोभा पर चढ़ा वासंती का चटक आध्यात्मिक रंग

spot_img
spot_img
spot_img

छलका माथे पर कलश का जल, शोभा यात्रा की शोभा पर चढ़ा वासंती का चटक आध्यात्मिक रंग दरभंगा, देशज टाइम्स टीम। नवरात्र पर कलश शोभायात्रा के साथ शनिवार का दिन आध्यात्मिक चेतना में जागृत हो गया। हर प्रखंड से लेकर शहर तक पूजनोत्सव के पहले दिन धू मच गई। सिंहवाड़ा अस्थुआ में चैती नवरात्र को लेकर निकली कलश शोभा यात्रा में भक्तों आ उत्साह देखते ही बन रहा था।

छलका माथे पर कलश का जल, शोभा यात्रा की शोभा पर चढ़ा वासंती का चटक आध्यात्मिक रंग
वहीं, कुशेश्वरस्थान पूर्वी समौरा गांव में नवरात्रि को लेकर निकली कलश शोभायात्रा में लोगों का उत्साह चरम पर था। वहीं, मनीगाछी, हायाघाट समेत बहेड़ा महावीर मंदिर परिसर में नवाह्न संकीर्तन यज्ञ शुरु हो गया। यज्ञ स्थल से गाजे-बाजे के साथ कलश शोभा यात्रा निकाली गई। कलशयात्रा पूरे गांव भ्रमण कर पुन: यज्ञ स्थल पर पहुंची। छलका माथे पर कलश का जल, शोभा यात्रा की शोभा पर चढ़ा वासंती का चटक आध्यात्मिक रंगशोभायात्रा में शामिल लोग जयश्रीराम व मां दुर्गा के जयकारे लगा रहे थे। महावीर मंदिर के सचिव शंकर भगवान पूर्वे ने बताया कि कलश शोभायात्रा में 1101 कुंवारी कन्याएं शामिल हुईं। वहीं, वैदिक मंत्रोच्चार के साथ यज्ञ शुरु हुआ। वहीं, केवटी शिव शक्ति महायज्ञ को लेकर झांकी में शिव को देखने लोग बेताब हो गए। हर कोई उन्हें एक झलक पाने को मचल उठा।छलका माथे पर कलश का जल, शोभा यात्रा की शोभा पर चढ़ा वासंती का चटक आध्यात्मिक रंग

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें