Connect with us

Ranchi

राजद सुप्रीमो लालू रिम्स निदेशक के बंगले में किए गए शिफ्ट, सुरक्षा के थे पुख्ता इंतजाम

Published

on

राजद सुप्रीमो लालू रिम्स निदेशक के बंगले में किए गए शिफ्ट, सुरक्षा के थे पुख्ता इंतजाम

रांची, देशज न्यूज। चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता और रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को कोविड-19 संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए रिम्स के पेइंग वार्ड से निकालकर रिम्स के निदेशक के बंगले में बुधवार को शिफ्ट किया गया।

 

पिछले दिनों लालू यादव के तीन सेवदारों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन और रिम्स प्रबंधन ने उन्हें सुरक्षित स्थान पर भेजने के लिए निदेशक आवास को चिन्हित किया था।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

 

जहां सुरक्षा एवं साफ सफाई के व्यापक इंतजाम किए गए थे। जिला प्रशासन की ओर से कड़ी सुरक्षा के बीच लालू यादव को रिम्स के पेइंग वार्ड से निकालकर एंबुलेंस से रिम्स परिसर में ही स्थित निदेशक आवास में शिफ्ट किया गया।

 

वहीं, निदेशक बंगले के चारों तरफ सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था किया गया है। हर आने-जाने वाले पर विशेष नजर रखी जायेगी।  कुछ दिन पूर्व कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा को देखते हुए जेल प्रशासन ने लालू को दूसरे जगह पर शिफ्ट करने का निर्णय लिया था। यह निर्णय से पूर्व लालू के चिकित्सक उमेश प्रसाद ने दूसरे जगह शिफ्ट करने का सलाह दिया था।

 

लालू को रिम्स निदेशक के आवास में सुरक्षित रखने का निर्णय लिया गया था। सिटी एसपी सौरभ ने बीते शुक्रवार को रिम्स निदेशक के आवास का निरीक्षण किया था।

 

सिटी एसपी ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से हर बिंदुओं को जांच किया था। सिटी एसपी सौरभ ने कहा था कि लालू यादव को शिफ्ट करने का निर्णय जेल प्रशासन का है। जिला पुलिस के जिम्मे सुरक्षा का भार होता है। जिसको देखते हुए रिम्स निदेशक के आवास का निरीक्षण किया गया।

 

रिम्स के पूर्व निदेशक  डॉ डीके सिंह के जाने के बाद से निदेशक का बंगला खाली है। वर्तमान मेेंं रिम्स की प्रभारी निर्देशक डॉ. मंजू गाड़ी अपने पुराने आवास में रहती है। लालू की सेवा में लगे तीन संतरी पहले ही कोरोना पोजेटिव निकल चुके हैं। लालू जिस वार्ड में है वहां के कैंटीन कर्मी भी पोजेटिव निकल चुका है। लालू के तीन सेवादार पॉजिटिव मिले थे।इसके बाद लालू का टेस्ट किया गया था। लेकिन उनका रिपोर्ट नेगेटिव आया था।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Ranchi

प्रेमी के साथ पति की हत्या, ग्रामीणों ने महिला समेत प्रेमियों को पीटकर मार डाला, 4 की हत्या

Published

on

प्रेमी के साथ पति की हत्या, ग्रामीणों ने महिला समेत प्रेमियों को पीटकर मार डाला, 4 की हत्या
प्रेमी के साथ पति की हत्या, ग्रामीणों ने महिला समेत प्रेमियों को पीटकर मार डाला, 4 की हत्या

गुमला, देशज न्यूज। रायडीह थाना क्षेत्र के डेरंगडीह गांव में पति-पत्नी समेत चार लोगों की हत्या कर दी गई है। हत्या के पीछे अवैध संबंध माना जा रहा है। पहले प्रेमी संग मिलकर पत्नी ने अपने ही पति मरियानुस कुजूर को मार डाला। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने महिला नीलम कुजूर व उसके दो प्रेमियों को पीट-पीट कर मार डाला। मरने वालों में दो लोग बाहर के हैं रहने वाले हैं। फिलहाल अवैध संबंध में हत्या होने की आशंका से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। घटनास्थल पर पुलिस पहुंच कर मामले की छानबीन में जुटी है।

जानकारी के अनुसार, पहले प्रेमी संग मिलकर पत्नी ने अपने ही पति मरियानुस कुजूर को मार डाला। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने महिला नीलम कुजूर व उसके दो प्रेमी को पीट-पीट कर मार डाला। बताया जा रहा है,जिन दो लड़कों की हत्या की गई है, उनमें एक लड़के का महिला से अवैध संबंध था। इसी अवैध संबंध को लेकर महिला ने दोनों लड़कों के साथ मिलकर अपने पति की हत्या करवा दी। उसके बाद जब गांव वालों को इसकी जानकारी हुई तो गांववालों ने लड़कों समेत  की पीटकर हत्या कर दी. हत्या के बाद गांववालों ने की भी हत्या कर दी।

घटना उस समय घटी, जब दंपती के तीनों बच्चे सो रहे थे। ग्रामीणों के अनुसार, दो अंजान युवक सोमवार की रात को डेरंगडीह गांव पहुंचे। इसके बाद नीलम कुजूर से मिलकर मरियानुस कुजूर की हत्या कर दी। जब इस बात की जानकारी गांव वालों को हुई, तो ग्रामीण एकजुट हुए. लाठी-डंडा लेकर घर से निकले और मरियानुस के घर पहुंच गए।

हत्यारोपी प्रेमी भागने की कोशिश की लेकिन ग्रामीणों ने दबोच कर उसकी बेरहमी से पीट कर हत्या कर दी। गुस्साए ग्रामीणों ने मरियानुस की पत्नी नीलम की भी पीट-पीटकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि नीलम के दोनों प्रेमी को रस्सी से बांधकर पीटने से मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है।

Continue Reading

Ranchi

#Latehar-मालगाड़ी की चपेट में 5 हिरणों की मौत, जंगली जानवरों की सुरक्षा पर भी उठे सवाल

Published

on

#Latehar-मालगाड़ी की चपेट में 5 हिरणों की मौत, जंगली जानवरों की सुरक्षा पर भी उठे सवाल
#Latehar-मालगाड़ी की चपेट में 5 हिरणों की मौत, जंगली जानवरों की सुरक्षा पर भी उठे सवाल
#Latehar-मालगाड़ी की चपेट में 5 हिरणों की मौत, जंगली जानवरों की सुरक्षा पर भी उठे सवाललातेहार,देशज न्यूज। जिले के केचकी रेलवे स्टेशन के निकट सोमवार को मालगाड़ी की चपेट में आने से पांच  हिरणों की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद वन विभाग के वरीय अधिकारियों की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन आरंभ कर दी है।
जानकारी के अनुसार जहां घटना हुई है वह इलाका पलामू टाइगर रिजर्व क्षेत्र में पड़ता है। इस इलाके में बड़ी संख्या में हिरण निवास करते हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि हिरणों का झुंड रेलवे ट्रैक को पार कर रहा होगा। इसी दौरान अचानक मालगाड़ी की चपेट में आने से उनकी मौत हुई होगी।Latehar,5 deer death#Latehar-मालगाड़ी की चपेट में 5 हिरणों की मौत, जंगली जानवरों की सुरक्षा पर भी उठे सवाल
फिलहाल वन विभाग के पदाधिकारी जांच के बाद ही कुछ भी कहने की बात कह रहे हैं। इस इलाके में ट्रेन की चपेट में आने से अक्सर जंगली जानवरों की मौत की घटना होती रहती है। इधर एक साथ 5 हिरणों की मौत के बाद जंगली जानवरों की सुरक्षा पर भी सवाल उठने लगा है।Latehar,5 deer death
Continue Reading

Ranchi

देवघर में सेप्टिक टैंक से गैस रिसाव, सेटरिंग का लकड़ी खोल रहे छह लोगों की मौत

Published

on

देवघर में सेप्टिक टैंक से गैस रिसाव, सेटरिंग का लकड़ी खोल रहे छह लोगों की मौत
देवघर में सेप्टिक टैंक से गैस रिसाव, सेटरिंग का लकड़ी खोल रहे छह लोगों की मौत
देवघर में सेप्टिक टैंक से गैस रिसाव, सेटरिंग का लकड़ी खोल रहे छह लोगों की मौतदेवघर, देशज न्यूज। देवघर के देवीपुर थाना क्षेत्र के देवीपुर गांव में रविवार को सेप्टिक टैंक से गैस रिसाव होने पर रहस्यमय परिस्थितियों में छह लोगों की मौत हो गई। देवीपुर चौक के समीप एक मकान में टंकी का निर्माण हुआ था, आज ठेकेदार और परिजन दोनों मिलकर उसका सेटरिंग का लकड़ी खोलने के लिए टंकी में उतरे थे लेकिन अचानक गैस रिसाव से देखते ही देखते 6 लोगों की जान चली गई। ( six died due to gas leak from the toilet)
उपायुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद बताया कि इस हादसे में ठेकेदार सहित चार कर्मचारियों और घर के दो सदस्यों की मौत हुई है। मरने वाले लोगों में  देवीपुर बाजार निवासी ब्रजेश चंद्र बरनवाल, मिथलेश चंद्र बरनवाल, गोबिंद मांझी, बबलू मांझी, लालू मांझी शामिल हैं। ( six died due to gas leak from the toilet)
देवघर डीसी ने कहा कि फिलहाल घटना के संबंध में यही जानकारी मिली है कि यह सभी टंकी के अंदर लकड़ी खोलने के लिए गए थे और इसी क्रम में यह हादसा हुआ है। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए देवघर सदर अस्पताल में रखा गया है।उपायुक्त के निर्देश पर जांच शुरू की गयी है। ( six died due to gas leak from the toilet)
Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: