मार्च,28,2024
spot_img

कोरोना से महिला की मौत, अंतिम संस्कार में जाने से लोगों ने किया इनकार, बेटे ने मांगी पुलिस से मदद, फिर जानिए किस नेता पर दर्ज करनी पड़ी अंतिम संस्कार करने से रोकने पर एफआईआर

spot_img
spot_img
मानवता को झकझोरनी वाली घटना, क्यों बन रहे लोग इतने निर्दयी, पूरी खबर देशज टाइम्स पर

लोहाघाट (चंपावत)। स्थानीय पुलिस ने व्यापार मंडल अध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है कि उन्होंने कोरोना से मृत महिला के शव का अंतिम संस्कार नहीं करने दिया।

पुलिस के मुताबिक शनिवार को थाना लोहाघाट क्षेत्रान्तर्गत मिर्तोली बाराकोट निवासी बसन्ती देवी का कोरोना से निधन हो गया। विगत दिनों कोरोना संक्रमण के कारण उनके पति लक्ष्मण राम का भी निधन हो गया था।
पुलिस के मुताबिक मिर्तोली गांव व आसपास के इलाके में पिछले दिनों में 30-35 व्यक्तियों के कोरोना संक्रमित पाए गए। इस वजह से क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। महिला की मौत होने पर उसके बेटे के अलावा अन्य कोई भी व्यक्ति अन्तिम संस्कार के लिए नहीं मौजूद था।
इस पर पुत्र ने पुलिस से मदद मांगी थी। सूचना पर पुलिस व एसडीआरएफ टीम ने गांव में जाकर महिला के शव को कब्जे में लिया और अंतिम संस्कार के लिए रामेश्वर घाट ले जाना चाहा।
पुलिस के मुताबिक लोहाघाट -पिथौरागढ़ राजमार्ग बंद होने के चलते शव को कोराेना संक्रमण से मृत व्यक्तियों के अंतिम संस्कार के लिए देवराडी बैंड से नीचे बनाए गए अस्थाई अन्तिम संस्कार स्थल ले जाने की तैयारी की गई। मगर वाहन चालकों ने गाड़ी देने से मना कर दिया। तब थाना लोहाघाट में नियुक्त आरक्षी व होमगार्ड ने वाहन को चलाकर शव को लोहाघाट क्षेत्र तक पहुंचाया।
आरोप है कि इसी दौरान भैरव दत्त राय अध्यक्ष व्यापार मंडल लोहाघाट निवासी चौड़ी रायनगर के नेतृत्व में क्षेत्र के 20-25 के व्यक्ति एकत्र हो गए। कोरोना नियमों का उल्लंघन करते हुए शव को प्रशासन द्वारा चिह्नित स्थल पर अंतिम संस्कार करने से रोक दिया। इस वजह से शव का रिश्सेश्वर घाट लोहाघाट पर अंतिम संस्कार किया गया।
थाना लोहाघाट पुलिस द्वारा अध्यक्ष व्यापार मंडल भैरव दत्त राय के विरुद्ध कोरोना नियमों का उल्लंघन करने, राजकार्य में बाधा डालने एवं संक्रमित महिला के शव को प्रशासन द्वारा चयनित स्थल पर अंतिम संस्कार न करने देने के आरोप में धारा 188/ 268/269, 51बी आपदा प्रबंधन अधिनियम तथा तीन महामारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया  है। Woman-death-Corona-case-business leader-preventing funeral

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें