अप्रैल,20,2024
spot_img

रांची एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल बिल्डिंग में लगी आग, डीसी का चैंबर राख, कार्गों परिसर जद में आने से बचा

spot_img
spot_img

रांची। रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल बिल्डिंग में गुरुवार को आग लग गयी। आग लगने की खबर से अफरा- तफरी मच गयी । आग के कारण कई चीजें (Fire breaks out in airport’s old terminal building) जलकर राख हो गईं। एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि आग पर नियंत्रण पा लिया गया है।

 

आग से एयरपोर्ट डीसी का चैंबर जलकर राख हो गया। मौके पर एयरपोर्ट में मौजूद अग्निशमन टीम एवं सुरक्षाकर्मियों की मदद से आग पर काबू पाया गया । घटना में किसी के कोई हताहत होने की सूचना नहीं है।

बताया गया कि यह आग 11 बजे लगी थी। आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। एयरपोर्ट के अधिकारियों के अनुसार शार्ट सर्किट होने के कारण आग पहले सोफे पर लगी, जिसके बाद ये बढ़ने लगी। धीरे-धीरे अन्य जगहों पर भी आग लपटें फैल गईं। वहां मौजूद सीआईएसएफ के जवानों ने तुरंत इसकी सूचना एयरपोर्ट के फायर विभाग को दी। इस दौरान पूरे परिसर में धुंआ फैल गया। तत्काल टर्मिनल में स्थित विभिन्न विभागों के कार्यालयों को खाली कराया गया।

दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने से कई कुर्सियां और सोफा जलकर खाक हो गए हैं। यदि आग पर समय रहते काबू नहीं किया जाता तो कार्गों परिसर इसकी जद में आ सकता था और व्यापक क्षति हो सकती थी।

पुराने टर्मिनल के ऊपरी मंजिल में अथॉरिटी और सीआईएसएफ के विभिन्न विभाग के कार्यालय कार्यरत हैं। वीआईपी मूवमेंट और हजयात्रा के दौरान इसका इस्तेमाल किया जाता है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें