मार्च,29,2024
spot_img

कोलकाता में पीएम मोदी ने कहा, सभा की भीड़ बताती है कि बंगाल से दीदी की विदाई तय

spot_img
spot_img
कोलकाता। कोलकाता के सबसे बड़े ब्रिगेड परेड मैदान पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के शीर्षस्थ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस मैदान पर मौजूद जनसभा की भीड़ बताती है कि बंगाल से दीदी की विदाई तय है। सभा स्थल पर पहुंचने पर मैदान पर लाखों की संख्या में मौजूद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम के उद्घोष के साथ उनका स्वागत किया।
रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काफिले के ब्रिगेड मैदान पर पहुंचते ही भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्साह चरम पर पहुंच गया। कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय, वंदे मातरम, पीएम मोदी जिंदाबाद, भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद, जय श्रीराम के नारे लगाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया। प्रधानमंत्री के मंच पर पहुंचने पर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती सहित अन्य प्रदेश और केंद्र के नेताओं ने खड़े होकर तालियां बजाकर मोदी का स्वागत किया। मंच पर पहुंचते ही प्रधानमंत्री मोदी ने हाथ हिलाकर मैदान में मौजूद कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया और मंच पर मौजूद भाजपा नेताओं को नमस्कार करते हुए अपनी सीट तक पहुंचे। पीएम मोदी ने बांग्ला भाषा में संबोधन की शुरुआत की और कहा कि यह भीड़ बताती है कि बंगाल में इस बार दीदी की विदाई तय है और भाजपा की सरकार बनेगी।
प्रधानमंत्री मोदी ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के साथ संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा, ” राजनीतिक जीवन में सैकड़ों रैलियों को संबोधित करने का सौभाग्य मिला लेकिन इतने बड़े लंबे कार्यकाल में मैंने कभी इतने बड़े विशाल जन समूह का हमें आशीर्वाद मिला हो, ऐसा दृश्य मुझे आज देखने को मिला है। जब मैं हेलीकॉप्टर से देख रहा था, मैदान में तो जगह नजर नहीं आ रही है लेकिन मैं देख रहा था सारे रास्ते इतने लोग भरे पड़े हैं, जो भागते हुए इधर को आ रहे हैं। मैं फिर एक बार इतनी बड़ी तादाद में आप सब आशीर्वाद देने के लिए आए मैं भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं की तरफ से आपको सादर प्रणाम करता हूं।
उन्होंने कहा कि बंगाल की इस धरती ने हमारे संस्कारों को ऊर्जा दी है। बंगाल के इस धरती ने भारत के आजादी के आंदोलन में नए तार बुने हैं। बंगाल के इस धरती ने ज्ञान विज्ञान में भारत का गौरव बढ़ाया है। बंगाल से निकले महान व्यक्तित्व ने एक भारत श्रेष्ठ भारत की भावना को सशक्त किया है। बंगाल की इस धरती ने एक विधान, एक निशान व एक प्रधान के लिए बलिदान देने वाले महान सपूत दिया है। ऐसी पावन मिट्टी को मैं अनेक बार नमन करता हूं।”
प्रधानमंत्री से पहले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने जनसभा को संबोधन किया। उन्हाेंने बंगाल से 200 से अधिक सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को जीत दिलाने का भरोसा दिया।
इससे पहले कोलकाता में लैंड करने के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि कोलकाता में उतर चुका हूं और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ के समक्ष पहुंचने के लिए उत्साहित हूं। इसके थोड़ी देर बाद अपराहन 2:00 बजे के करीब प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर ब्रिगेड परेड मैदान के पास रेस कोर्स मैदान पहुंच गया। माेदी का हेलीकॉप्टर देखते ही मंच पर वंदे मातरम और पीएम जिंदाबाद के नारे लगने लगे थे। हेलीकॉप्टर से उतर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बढ़ी हुई दाढ़ी सफेद कुर्ता पजामा और भाजपा का चुनाव चिन्ह अंकित अंग वस्त्र की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हुई है। हेलीकॉप्टर से उतरते ही उन्होंने हाथ जोड़कर बंगाल के लोगों का अभिवादन किया है।
इधर ब्रिगेड परेड मैदान में प्रधानमंत्री के पहुंचते ही भारत माता की जय और जय श्रीराम के नारे काफी देर तक लगते रहे। लाखों की संख्या में लोग यह नारे लगा रहे थे जिसकी वजह से पूरा क्षेत्र गुंजायमान था। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने उत्तरीय पहनाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया। बंगाल में महा गुरु के नाम से विख्यात मिथुन चक्रवर्ती ने भी पीएम का उत्तर यह पहनाया इसके बाद प्रधानमंत्री ने उनका हाथ पकड़कर उनके कंधे को थपथपाया।
मैदान में सात लाख से अधिक लोगों की भीड़ का दावा
प्रधानमंत्री की इस जनसभा में सात लाख से अधिक लोगों की भीड़ जुटने का दावा किया जा रहा है। दरअसल, यह मैदान कोलकाता का सबसे बड़ा मैदान है और इसकी क्षमता सात लाख लोगों को समेटने की है। हालांकि मैदान के कोने-कोने में लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा है और आसपास बाहरी सड़कों पर भी लाखों की संख्या में लोग हैं। इस लिहाज से पीएम की यह जनसभा कोलकाता ही नहीं पूरे बंगाल के इतिहास की सबसे बड़ी रैली में से एक मानी जा रही है। एक तरह से कहा जाए तो यह भारतीय जनता पार्टी का शक्ति प्रदर्शन है, जो सत्तारूढ़ पार्टी की नींद उड़ाने वाला है।कोलकाता में पीएम मोदी ने कहा, सभा की भीड़ बताती है कि बंगाल से दीदी की विदाई तय

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें