अप्रैल,26,2024
spot_img

वड़ोदरा रेलवे यार्ड में खड़ी मेमू ट्रेन में लगी आग, 3 डिब्बे धू-धू कर जले, रोका गया हरिद्वार जा रही देहरादून एक्सप्रेस

spot_img
spot_img
spot_img

 डीआरएम ने आग लगने के कारण जानने लिए आदेश दिए  

डोदरा/अहमदाबाद | वडोदरा यार्ड में खड़ी एक मेमू ट्रेन में आज रहस्यमय ढंग से आग लग गयी। घटना की सूचना मिलने पर वड़ोदरा फायर ब्रिगेड के जवान मौके पर पहुंचे।

 

 

 

एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इसके पहले ट्रेन के तीन डिब्बे जल कर राख हो गए। संतोषजनक रहा कि  कोई हताहत नहीं हुआ क्योंकि ट्रेन में कोई यात्री नहीं था और यार्ड बंद था। हालांकि मेमू ट्रेन में लगी आग का रेल परिचालन पर सामान्य रूप से असर पड़ा। बांद्रा से हरिद्वार जाने वाली देहरादून एक्सप्रेस को वड़ोदरा स्टेशन पर हा रोकना पड़ा।

 

दमकल और रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार वड़ोदरा रेलवे यार्ड नंबर 6-7 पर सुबह 5:45 बजे खड़ी मेमू ट्रेन में  आग लग गयी।  लोगों ने घटना की सूचना पायलट बृजेश चंद्र को दी और तुरंत रेलवे कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। मेमू ट्रेन में आग लगने की सूचना मिलते ही रेलवे लाइन पर बिजली आपूर्ति (ओएचई) काट दी गई।

 

 

 

वडवाड़ी फायर ब्रिगेड की टुकड़ी कुछ ही मिनटों के भीतर मौके पर पहुंच गई। मुख्य अग्निशमन अधिकारी पार्थ ब्रह्मभट्ट भी मौके पर पहुंचे और आवश्यकतानुसार आग बुझाने के लिए टेंकर मंगवाए।

 

 

मेमू ट्रेन में आग लगने से रेल लाइन प्रभावित हुई क्योंकि रेलवे लाइन की बिजली आपूर्ति (ओएचई) बंद कर दी गई। बांद्रा से हरिद्वार जाने वाली देहरादून एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 09019) अधिक प्रभावित रही। एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका और ट्रेन सेवा बहाल कर दी गई।वड़ोदरा रेलवे यार्ड में खड़ी मेमू ट्रेन में लगी आग, 3 डिब्बे धू-धू कर जले, रोका गया हरिद्वार जा रही देहरादून एक्सप्रेस

रेलवे के डीआरएम, एडीआरएम और एचआर सहित वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे।  डीआरएमए ने मेमू ट्रेन में आग लगने के कारणों की जांच के आदेश दिए हैं।एफएसएल  की टीम ने जरूरी सैंपल लेकर जांच शुरू की है।

 

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें