मार्च,29,2024
spot_img

सुखद खबर : बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के एक संक्रमित डॉक्टर को हैदराबाद पहुंचाने के लिए भोपाल एयरपोर्ट तक बनाया 175 किमी लंबा ग्रीन कॉरिडोर

spot_img
spot_img
सागर। बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के एक संक्रमित डॉक्टर को हैदराबाद पहुंचाने के लिए भोपाल एयरपोर्ट तक 175 कि.मी. लंबा ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया। इसके बाद डॉक्टर को मेडिकल टीम के साथ एयरलिफ्ट करके हैदराबाद पहुंचाया गया। वहां डॉक्टर का उपचार शुरू कर दिया गया है और उनकी हालत स्थित बनी हुई है।
कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करते हुए बगंभीर रूप से संक्रमित हुए बुंदेलखंड मेडिकल कालेज के डाक्टर सतेंद्र मिश्रा के बेहतर इलाज के लिए हैदराबाद की एक टीम सोमवार को सुबह उन्हें एयर एंबुलेंस से हैदराबाद लेकर रवाना हो गई है।
कलेक्टर दीपक सिंह ने बताया कि सागर भाग्योदय अस्पताल से लेकर भोपाल एयरपोर्ट तक 175 किलोमीटर लंबा ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया, जिसमें पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह की महती भूमिका रही। फिलहाल डाक्टर की हालत स्थिर बनी हुई है, सागर जिले के जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों के संयुक्त प्रयासों से उनका इलाज जारी है और जरूरत पड़ने पर उनके लंग्स ट्रांसप्लांट किए जाएंगे।
बीएमसी के डा. उमेश पटेल ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से लोगों से उनके बेहतर इलाज व लंग्स ट्रांसप्लांट कराने में मदद करने की अपील की थी। यह मैसेज वायरल होने के बाद सागर विधायक शैलेंद्र जैन ने मामले को संज्ञान में लेते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से संपर्क किया और शासन स्तर पर मदद करने की अपील की। मुख्यमंत्री ने भी तत्काल सभी परमिशन कराते हुए हैदराबाद के डाक्टरों की टीम को सागर बुलाकर इलाज शुरू कराया।
हैदराबाद के डॉक्टरों की एक विशेष टीम रविवार को देर रात सागर पहुंची। यहां डा. अपार जिंदल, लंग्स ट्रांसप्लांट यूनिट हैदराबाद की टीम ने डा सतेंद्र मिश्रा की गहन जांच की, लेकिन इंफेक्शन अधिक होने के कारण वह सुबह 5 बजे सागर से भोपाल और 8 बजे भोपाल से हैदराबाद लेकर रवाना हो गए। डॉक्टर्स की टीम उन्हें सुबह साढ़े 10 बजे के करीब हैदराबाद लेकर पहुंच गई। यहां जरूरत होने पर उनके फेफड़े बदले जाएंगे और वह जल्द स्वस्थ्य हो सकें इसलिए यहां उनका बेहतर से बेहतर इलाज किया जाएगा।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें