अप्रैल,23,2024
spot_img

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कबूलनामा, चेत जाइए इसबार पिछली बार की लहर से बेहद तेज है कोरोना, बड़े पैमाने पर युवा हो रहे हैं कोरोना के शिकार

spot_img
spot_img
spot_img

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को एक बार फिर से कोरोना के बढ़ते मामलों पर चेताया है। साथ ही हिदायत भी दी  है कि अपनी सुरक्षा के साथ अपने परिवार के लोगों की भी सुरक्षा का ध्यान रखें। इस बार कोरोना पिछली बार की लहर से बेहद तेज है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ‘ सोमवार तक दिल्ली में 13,500 मामले हो गये हैं। जो दिल्ली के हिसाब से बहुत ज्यादा है। पिछले साल नवंबर में कोरोना की जो लहर आई थी उसमें साढ़े आठ हजार सबसे ज्यादा केस थे। इस बार कोरोना दिल्ली में सबसे ज्यादा युवाओं को अपना शिकार बना रहा है।

हमारे पास जो डाटा है उसमें 65 प्रतिशत से ज्यादा मरीज 45 साल से कम के हैं। हमारे लिए दिल्ली का एक एक नागरिक महत्वपूर्ण है युवा देश का भविष्य है इस वजह से युवा हमारे लिए बहुत कीमती है। मैं मानता हूं कि युवाओं पर अपने परिवार की जिम्मेदारी है। लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि आप तभी घरों से निकलें जब आवश्यक हो। अगर घरों से निकले तो बहुत सतर्कता बरतें।’

मुख्य मंत्री ने कहा कि ‘हम बड़े स्तर पर अस्पतालों में बेड बढ़ाने के लिए लगे हुए हैं । जिसके लिए  हम अस्पतालों के साथ बैंकेट हॉल जोड़ रहे हैं। हम गंभीर मरीजों को अस्पतालों में रख रहे हैं। वहीं सामान्य बीमारी वालों को बैंकेट हॉल में शिफ्ट करना चाह रहे हैं। हम ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि दिल्ली में ऐसे कौन से अस्पताल हैं जहां साथ में कोई बैंकेट हॉल हो।

दूसरी कम गंभीर बीमारी वाले मरीजों को हम घर में शिफ्ट करने की गुजारिश कर रहे हैं। अगर उनका उपचार घर से हो सकता है तो हम चाह रहे हैं कि वो घर चले जाएं वहां पर हम उनके समुचित उपचार की व्यवस्था करेगें ।  क्योंकि हमें पूरी दिल्ली को बचाना है।’

 इसके पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को बताया कि हमने पिछले सप्ताह 5 हजार बेड बढ़ाए हैं और अस्पतालों में अभी 50 फीसद बेड उपलब्ध हैं। हम अभी और बेड बढ़ा रहे हैं। दिल्ली सरकार के कोविड केयर सेंटर के 5525 बेड में से केवल 190 बेड भरे हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जरूरत के अनुसार, दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर अस्थाई कोविड केयर सेंटर स्थापित किए जाएंगे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें