मार्च,28,2024
spot_img

स्वदेशी दस्तकारों, शिल्पकारों के लिए “वोकल फॉर लोकल” थीम के साथ राजनाथ ने किया 26वें ‘हुनर हाट’ का उद्घाटन

spot_img
spot_img
नई दिल्ली। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को 26वें ‘हुनर हाट’ का उद्घाटन किया। अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय द्वारा इसका आयोजन जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में किया गया है। स्वदेशी दस्तकारों, शिल्पकारों के लिए “वोकल फॉर लोकल” थीम के साथ ‘हुनर हाट’ का आयोजन 01 मार्च तक किया जा रहा है।
इस अवसर पर रक्षामंत्री ने कहा कि अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय द्वारा देशभर के दस्तकारों, शिल्पकारों के स्वदेशी उत्पादनों को लोगों तक पहुंचाने एवं प्रोत्साहित करने के लिए ‘हुनर हाट’ परफेक्ट Rajnath-inagurate-hunar haat प्लेटफार्म है।
इस “हुनर हाट” में आंध्र प्रदेश, असम, बिहार, चंडीगढ़, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, झारखण्ड, कर्नाटक, केरल, लद्दाख, मध्य प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, नागालैंड, ओड़िशा, पुडुचेरी, पंजाब, राजस्थान, सिक्किम, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल सहित देश के 31 से अधिक राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों से 600 से अधिक दस्तकार, शिल्पकार, कारीगर शानदार स्वदेशी उत्पादों के साथ शामिल हो Rajnath-inagurate-hunar haat रहे हैं। स्वदेशी दस्तकारों, शिल्पकारों के लिए “वोकल फॉर लोकल” थीम के साथ राजनाथ ने किया 26वें 'हुनर हाट' का उद्घाटन
अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की तरफ से बताया गया है कि जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित हो रहे “हुनर हाट” में एक ही छत के नीचे देश के कोने-कोने के स्वदेशी हस्तनिर्मित दुर्लभ उत्पाद देखने-खरीदने को मिलेंगे। “हुनर हाट” के “बावर्चीखाने” में देश के सभी प्रांतों-क्षेत्रों के पारम्परिक लजीज़ पकवानों का यहाँ आनेवाले लोग लुत्फ़ उठाएंगे, साथ ही देश के प्रसिद्ध कलाकारों के विभिन्न सांस्कृतिक, गीत-संगीत के शानदार कार्यक्रमों का आनंद भी लेंगे। “हुनर हाट” में आने वाले लोग एक जगह पर भारत की “अनेकता में एकता” की ताकत का एहसास कर पाएंगे।
यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Singhwara News| नीलम देवी बनी RJD की प्रधान महासचिव

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें