मार्च,29,2024
spot_img

प्रधानमंत्री मोदी बनेंगे बच्चों के दोस्त, दिलाएंगें तनाव से मुक्ति, पूछेंगे पैरेंट्स और टीचर्स का भी हालचाल, जानिए 7 अप्रैल को कैसे करेंगे परीक्षा को अवसर में परिवर्तित, पार होंगी बाधाएं, खोजेंगे नई दिशाएं  

spot_img
spot_img

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 अप्रैल को शाम 7 बजे “परीक्षा पे चर्चा” के चौथे संस्करण को संबोधित करेंगे। कोरोना के कारण यह कार्यक्रम पहली बार वर्चुअल माध्यम से आयोजित किया जाएगा।

 

 

 

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को एक वीडियो संदेश के माध्यम से यह जानकारी साझा करते हुए कहा कि पिछले एक साल से हम कोरोना के बीच जी रहे हैं। इसके कारण आपसे (विद्यार्थियों) मिलने का मोह इसबार छोड़ना पड़ रहा है। मुझे भी एक नए फॉर्मेट में आपके बीच आना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि परीक्षा पर चर्चा का यह पहला वर्चुअल संस्करण है। Prime minister Modi Pariksha pe charcha

 

 

 

मोदी करेंगे परीक्षा को अवसर में परिवर्तित

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि समस्या तब होती है जब हम एग्जाम को ही जीवन के सपनों का अंत मान लेते हैं। दरअसल एग्जाम जीवन को गढ़ने का एक अवसर है।

 

 

मोदी करेंगे बच्चों से दोस्त बनकर बात  

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा की यह राय में प्रधानमंत्री के रूप में नहीं दे रहा हूं।लेकिन एक दोस्त के रूप में बता रहा हूं।

 

 

पूछेंगे पैरेंट्स और टीचर्स का भी हालचाल  

प्रधानमंत्री ने कहा आपकी सोच, मेरी सोच, आपके इरादे और मेरे इरादे हम साथ-साथ ही हैं।

 

 

मोदी दिलाएंगे तनाव से मुक्ति  

प्रधानमंत्री ने कहा मेरे दोस्त, माता-पिता क्या कहेंगे, यह बोझ कभी-कभी तनाव बन जाता है।

 

 

मोदी जी जगायेंगे बच्चों में नई शक्ति  

मोदी ने कहा कि खाली समय को खाली न समझा जाए बल्कि यह एक प्रकार का खजाना है।

 

 

पार होंगी बाधाएं, खोजेंगे नई दिशाएं  

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा अच्छी पुस्तक, अच्छी मूवी, अच्छी कहानियां, अच्छी कविताएं, अच्छे मुहावरे या अच्छा अनुभव एक प्रकार से ट्रेनिंग के ही टूल्स हैं। आइए करते हैं नए ढंग से परीक्षा पर चर्चा। परीक्षा पर चर्चा है लेकिन सिर्फ परीक्षा की ही चर्चा नहीं है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने पहली बार स्कूली छात्रों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम को 16 फरवरी, 2018 को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में संबोधित किया था। Prime minister Modi Pariksha pe charcha।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें