अप्रैल,26,2024
spot_img

पटना हाई कोर्ट के 16 अधिवक्ता बनें वरीय अधिवक्ता, हाई कोर्ट के जजों का आया फैसला

spot_img
spot_img
spot_img

नई दिल्ली। पटना हाई कोर्ट के सभी जजों की एक कमेटी ने पटना हाई कोर्ट के 16 अधिवक्ताओं को (Patna High court-16 Advocate -Designated-Sr. Advocate)  वरीय अधिवक्ता घोषित किया है।

 

 

वरीय अधिवक्ता बनने के लिए हाई कोर्ट के 114 अधिवक्ताओं ने हाई कोर्ट प्रशासन के यहां आवेदन दिए थे। इन आवेदनों पर अधिवक्ताओं को एक साक्षात्कार बोर्ड के समक्ष उपस्थित होना था। साक्षात्कार बोर्ड में हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के साथ दो जज, महाधिवक्ता और एक वरीय अधिवक्ता शामिल थे। बोर्ड ने अधिवक्ताओं की मेधा सूची बनाकर हाई कोर्ट के सभी जजों की कमेटी को भेज दिया।

 

कमेटी ने उस मेधा सूची में से 16 अधिवक्ताओं को वरीय अधिवक्ता बनाया है, जिन्हें वरीय अधिवक्ता बनाया गया है। उसमें मृगांक मौली, अमित श्रीवास्तव, कौशल कुमार झा, राजेश कुमार सिंह, अजय कुमार रस्तोगी, डॉ. माया नन्द झा, अजय बिहारी सिन्हा, संजय सिंह, अशोक कुमार चौधरी, विंध्याचल सिंह, अजय कुमार सिन्हा, राजीव राय, द्रोणाचार्य और निवेदिता निर्विकार के नाम शामिल हैं।

इस बात की जानकारी हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने देर रात एक नोटिस जारी कर दी है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें