अप्रैल,19,2024
spot_img

Delhi: दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय पहलवान की पीट-पीटकर हत्या, दो साथियों को किया अधमरा, 5 लग्जरी कार, लोडेड डबल बैरल गन, 3 कारतूस जब्त

spot_img
spot_img

ई दिल्ली। मॉडल टाउन स्थित छत्रसाल स्टेडियम में बीती रात कार सवार बदमाशों ने एक इंटरनेशनल रेसलर की पीट-पीटकर हत्या कर दी। जब रेसलर के दो साथियों ने उसे बचाने की कोशिश की, तो दोनों को भी पीट पीटकर कर अधमरा कर दिया।

 

 

दोनों की अस्पताल में हालात नाजुक बताई जा रही है। वारदात के पीछे रेसलर सुशील पहलवान का नाम एफआईआर में दर्ज किया गया है। पुलिस ने मौके से 5 लग्जरी कार और लोडेड डबल बैरल गन और 3 कारतूस जब्त किए हैं। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। पुलिस ने स्टेडियम के गेट आदि पर लगे तीन से चार जगहों की सीसीटीवी फुटेज जब्त की है।

जानकारी के मुताबिक मृतक पहलवान की पहचान सागर धनकड़ निवासी सोनीपत शहर जबकि घायलों की पहचान सोनू और  अमित कुमार नामक पहलवानों के रूप में हुई है। पुलिस को बीती रात 2 बजकर 7 मिनट पर स्टेडियम में दो लड़कों द्वारा फायरिंग करने की सूचना मिली थी।

 

 

पुलिस मौके पर पहुंची। पता चला की पीसीआर से तीन पहलवानों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले गए हैं। पुलिस ने मौके पर खड़ी दिल्ली नंबर की एलटो कार, हरियाणा नंबर की चार सफेद रंग की कार ब्रेज़ा, स्कॉर्पियो, होंडा सिटी और फॉर्च्यूनर कार जब्त की। स्कॉर्पियो कार की पिछली सीट पर लोडेड डबल बैरल गन और 3 कारतूस पड़े हुए थे। पार्किंग जोन से पुलिस ने दो बांस के डंडे भी जब्त किये।

 

पुलिस को अस्पताल जाकर पता चला कि तीनों पहलवानों को हायर सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया था। सेंटर पहुंचकर पता चला कि डॉक्टरों ने सागर को मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य दोनों की हालत गंभीर बताई।

 

सागर के परिवार वालों ने बताया कि सोनू ने सुबह सागर के पिता को फोन कर वारदात की जानकारी दी थी। उसने बताया था कि सागर का एक्सीडेंट हो गया है, लेकिन मौके पर पहुंचकर  वारदात की पूरी जानकारी मिली। चाचा नरेंद्र ने बताया कि सागर के परिवार में उसके पिता अशोक, मां और भाई शेटी है, पिता दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल के तौर पर नौकरी कर रहे हैं, जबकि भाई पिछले तीन साल से ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई कर रहा है।  2013 से सागर रेसलिंग कर रहा है। उसके दादा रामेश्वर भी पहलवानी करते थे।

 

उन्होंने बताया कि सागर ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का झंडा लहराया है। पांच बार ताइवान, चीन, थाईलैंड आदि देशों में जाकर सागर ने पदक भी जीते हैं। उसका एक ही लक्ष्य था कि रेसलिंग में भारत का झंडा हर उस देश में लहराना है, जहां पर रेसलिंग होती है। तीन-चार दिन पहले ही वह घर आया था, लेकिन उसने ऐसी कोई बात नहीं की थी, जिससे पता चल पाता कि उसके साथ कोई परेशानी हो रही है।

परिवार वालों ने बताया कि सागर मॉडल टाउन थर्ड में सुशील पहलवान के कमरे में किराए पर रहा करता था। उनको पता चला कि रात को सुशील कई गाड़ियों में करीब ढाई दर्जन बदमाशों को लेकर कमरे पर आया था। उसे बातचीत करने के बहाने जबरन कार में बैठकर स्टेडियम में ले गए थे, जहां विवाद के बीच उसकी बुरी तरह से पिटाई की थी। जब उसके साथी सोनू और अमित बचाने के लिए आये। उनकी भी बुरी तरह से पिटाई की थी। पुलिस अब स्टेडियम में मौजूद पहलवानों और गेट पर मौजूद सुरक्षा गार्ड से भी पूछताछ कर रही है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें