अप्रैल,19,2024
spot_img

दिल्‍ली में कोरोना तोड़ने लगा पिछले साल का रेकॉर्ड, कॉलेज से लेकर जेल तक हड़कंप

spot_img
spot_img

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस के हर रोज के आंकड़ें हमें दहशत में डाल रहे हैें। दिल्‍ली के भीतर कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 4.54 प्रतिशत हो चुका है।  हर दिन इस साल का रेकॉर्ड टूट रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार, शुक्रवार को 3,594 नए केस दर्ज हुए, जो कि इस साल अबतक सर्वाधिक हैं। इस दौरान 14 मरीजों की मौत भी हो गई।

जानकारी के अनुसार, 3,594 नए मामलों के सामने आने के बाद, अब दिल्ली में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 6,68,814 तक पहुंच चुकी है। पिछले 24 घंटों में कुल 2,084 लोग ठीक हुए हैं। फिलहाल दिल्ली में सक्रिय मामलों की संख्या 11,994 है। हेल्‍थ बुलेटिन के मुताबिक, दिल्‍ली में शुक्रवार को कुल 87,505 टेस्‍ट किए गए हैं। एक दिन पहले, गुरुवार को दिल्ली में 2,790 मामले सामने आए थे, जबकि बुधवार को 1,819 नए मामले दर्ज किए गए थे।

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना की इस रफ्तार पर चिंता जताई मगर लॉकडाउन से इनकार किया है। वहीं, जेल में बंद कैदियों से उनके घरवालों की ‘मुलाकात’ पर रोक लगा दी गई है। दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्‍टीफंस कॉलेज में 17 स्‍टूडेंट्स और स्‍टाफ मेम्‍बर कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं।

वहीं, सेंट स्‍टीफंस कॉलेज के 17 छात्र और कर्मी कोविड पॉजिटिव मिले हैं। कॉलेज प्रशासन के अनुसार, सभी छात्रों का एक ग्रुप मिड-सेमेस्‍टर ब्रेक में डलहौजी गया था जो 31 मार्च को लौटा। स्‍टूडेंट्स के लिए 10 जनवरी को हॉस्‍टल खोले जा चुके थे। कुछ स्‍टूडेंट्स हॉस्‍टल में ही रहे, जिनमें से 25 को ट्रिप पर ले जाया गया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें