मार्च,28,2024
spot_img

साठ वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को एक मार्च से लगेगा मुफ्त कोरोना टीका

spot_img
spot_img

45 वर्ष से ऊपर के बीमार लोगों का भी होगा टीकाकरण

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण को लेकर केंद्र सरकार ने बुधवार को बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने कहा है कि 45 वर्ष से ऊपर के गंभीर बीमार और 60 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों का 10 हजार सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर मुफ्त टीकाकरण किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल cabinet-corona vaccination-age 60-free की बैठक में यह फैसला लिया गया।

मंत्रिमंडल के फैसले के बाद केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि 10 हजार सरकारी और 20 हजार निजी अस्पतालों में टीकाकरण एक मार्च से शुरूcabinet-corona vaccination-age 60-freeसाठ वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को एक मार्च से लगेगा मुफ्त कोरोना टीका होगा। उन्होंने बताया कि 60 वर्ष की आयु के सभी लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया जाएगा।

इसके साथ ही 45 वर्ष की आयु से अधिक के वे लोग जिनको कोई दूसरी गंभीर बीमारी है, उन्हें एक मार्च से टीका लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकारी केंद्रों में यह टीका मुफ्त लगेगा। निजी अस्पताल में कोरोना का टीका लगवाने पर उसकी कीमत देनी होगी। जावड़ेकर ने कहा कि निजी अस्पताल में टीका लगवाने पर उसकी कीमत क्या होगी, यह स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय तीन-चार दिन में तय कर बताएगा। देश में 10.40 करोड़ लोगों की उम्र 60 वर्ष से ऊपर है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें