अप्रैल,16,2024
spot_img

बाटला हाउस एनकाउंटर मामले में आरिज खान दोषी करार, दिल्ली की साकेत कोर्ट 15 मार्च को सुनाएगी सजा

spot_img
spot_img
नई दिल्ली। दिल्ली की साकेत कोर्ट ने बाटला हाउस एनकाउंटर मामले में आरोपित आरिज खान को दोषी करार दिया है। सजा की अवधि पर 15 मार्च को सुनवाई होगी। पिछले 3 मार्च को कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। एडिशनल सेशंस जज संदीप यादव ने ये फैसला सुनाया है।
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आरिज खान को फरवरी, 2018 में भारत-नेपाल सीमा से गिरफ्तार किया था। आरिज पर दिल्ली, अहमदाबाद, यूपी और जयपुर में हुए बम धमाकों का भी आरोप है। उस पर यह भी आरोप है कि वह दिल्ली में 2008 में बाटला हाउस एनकाउंटर के दौरान जिस बिल्डिंग में मौजूद था, उसी में चार आतंकी मौजूद थे।
चार आतंकियों में से दो आतंकियों को भगाने में आरिज ने मदद की थी। आरिज के खिलाफ एनआईए ने 15 लाख रुपये का इनाम रखा था। दिल्ली पुलिस ने भी उस पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। आरिज यूपी के आजमगढ़ का रहने वाला है। इस मामले में एक आरोपित शहजाद अहमद को 2013 में सजा सुनाई जा चुकी है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें