अप्रैल,20,2024
spot_img

Army Chief General Narwane: सेनाध्यक्ष जनरल नरवणे ने प्रधानमंत्री Modi को दी कोविड से निपटने के इंतजामों की जानकारी, कहा-आम नागरिकों के लिए भी अपने अस्पताल खोल रही है सेना

spot_img
spot_img

 रूरत पड़ने पर सिविल प्रशासन के
लिए सेना खोलेगी अस्थाई कोविड अस्पताल  

 
नई दिल्ली, देशज टाइम्स डिजिटल डेस्क। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करके कोविड प्रबंधन में मदद के लिए सेना की ओर से किये जा रहे इंतजामों के बारे में जानकारी दी।​ ​सेना की तैयारियों और पहलों की समीक्षा के दौरान जनरल नरवणे ने प्रधानमंत्री मोदी को अवगत कराया कि सेना आम नागरिकों के लिए भी अपने अस्पताल खोल रही है। उन्होंने बताया कि सेना का मेडिकल स्टाफ विभिन्न राज्य सरकारों को उपलब्ध कराया जा रहा है।
उन्होंने प्रधानमंत्री को यह भी बताया कि सेना देश के विभिन्न हिस्सों में अस्थायी अस्पताल स्थापित कर रही है ​और अपने स्थाई अस्पताल आम नागरिकों के लिए खोल रही है। जनरल नरवणे ने पीएम को बताया कि सेना आयातित ऑक्सीजन टैंकरों और वाहनों को वहां पहुंचाने में मदद कर रही है जहां उन्हें प्रबंधित करने के लिए विशेष कौशल की आवश्यकता होती है। सेनाध्यक्ष ने पीएम मोदी को बताया कि सेना जरूरत के हिसाब से सिविल प्रशासन के लिए अस्पताल स्थापित करने के लिए तैयार है और लोगों से अपने नजदीकी सेना अस्पतालों का रुख करने का आग्रह किया गया है।​ ​
प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री ने सेना की ओर से कोविड प्रबंधन में मदद की जा रही विभिन्न पहलों पर सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे से चर्चा की है। शीर्ष जनरल ने पीएम मोदी को जानकारी दी है कि सेना आयातित टैंकरों और वाहनों के लिए जनशक्ति के साथ मदद कर रही है जहां उन्हें प्रबंधित करने के लिए विशेष कौशल की आवश्यकता होती है।​ भारत वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी घातक लहर से जूझ रहा है और कई राज्यों में अस्पताल मेडिकल ऑक्सीजन और बेड की कमी से जूझ रहे हैं क्योंकि मामलों की संख्या में तेजी देखी जा रही है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें