अप्रैल,20,2024
spot_img

पटना रेलवे स्टेशन पर बिना मास्क दिखे तो 500 रुपए का लगेगा जुर्माना

spot_img
spot_img

पटना। कोरोना के बढ़ते केस के मद्देनजर पूर्व मध्य रेल (पूमरे) ने यह निर्णय लिया गया है कि बिना मास्क रेल परिसर में दिखे तो 500 रुपये का जुर्माना लगेगा। स्टेशन और रेल कार्यालय के साथ ही रेल परिसर में कोई भी बिना मास्क के मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पूमरे के जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी ने शुक्रवार को आदेश जारी करते हुए कहा कि रेल परिसर और स्टेशन पर बिना मास्क वाले लोगों से 500 रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा।

यह भी पढ़ें:  School News | Bihar News | गर्मी की थपेड़ों से School की Timing Changed...अब Private और Government Schools में 10th तक की कक्षा सुबह 11:30 तक ही

 

 

 

 

पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ने वर्चुअल माध्यम से प्रेसवार्ता किया।जीएम ने कहा कि अगर स्टेशन पर आपको जांच की टीम नहीं दिख रही है इसका मतलब यह नहीं है कि मॉनिटरिंग नहीं हो रही।हर एक यात्री की मॉनिटरिंग हो रही है। इसके लिए सभी स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे पूरी तरह से एक्टिवेट है। हाइटेक कंट्रोल रूम से यात्रियों की निगरानी की जा रही है। उन्होंने बताया कि विशेष ट्रेनों में कोविड की गाइडलाइन का कड़ाई के साथ पालन हो, इसके लिए काम किया जा रहा है।इस बार हर स्तर से हम तैयार हैं।

 

यह भी पढ़ें:  Bihar News | बिहार से Gujrat जा रहे 17 नाबालिग बच्चों की Trafficking का भांडा फूटा, Rescue, मदरसा में पढ़ाने के नाम पर Muzaffarpur से Avadh Express Train से भेजे जा रहे थे Gujarat

 

 

 

उन्होंने कहा कि रेलवे की कोशिश है कि यात्रा शुरू करने से पहले सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी और स्टेशन पर यात्रा पूरी करने वालों की हर हाल में कोविड जांच कराई जाए। इसके लिए प्रदेश सरकार के साथ बैठक की गई है। उन्होंने बताया कि ट्रेनों के अंदर चार्ट लेकर चलने की व्यवस्था रोकी जा रही है।जीएम ने यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वह प्रिंट टिकट के बजाए पेपरलेस मोड पर रहें। इससे संक्रमण का खतरा कम होगा। ट्रेन में पहले चार्ट लेकर चलने की व्यवस्था थी, लेकिन अब इसे डिजिटल मोड पर किया जा रहा है। ट्रेनों से पर्दे और बेड रोल हटा दिया गया है।साथ ही खाने की सप्लाई भी बंद की गई है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Basopatti News| बासोपट्टी विद्यालय की रसोईया पवित्री की मिली खेत से लाश...Body पर हथियार के जख्म...Suspicion की मिस्ट्री@ Murder After Rape?

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें