अप्रैल,17,2024
spot_img

नवादा अस्पताल की बीएचटी रिपोर्ट ने की शराब से मरने की पुष्टि, मरने वालों की संख्या हुई बारह

spot_img
spot_img
नवादा,01 अप्रैल। बिहार के नवादा जिले में जहरीली शराब कांड में गुरुवार की सुबह तक मृतकों की संख्या नौ पहुंच गई है। नवादा सदर अस्पताल की बीएचटी रिपोर्ट ने गुरुवार की सुबह नगर थाने के बुधौल गांव के किशोरी राम के पुत्र धर्मेंद्र कुमार की मौत शराब पीने से होने की पुष्टि की है।अस्पताल की रिपोर्ट ने जहरीली शराब से मौत पर पर्दा डालने वाले प्रशासनिक अधिकारियों की बोलती ही बंद कर दी है।बुधवार को मरने वालों की संख्या छह थी ।वहीं आज मरने वालों की संख्या बारह (twelve passand death in poijness wine) पहुंच गई है ।
अस्पताल के बीएचपी रिपोर्ट की सच्चाई सामने आते ही प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है ।वहीं जहरीली शराब से मौत के मामले की जांच कर इसमें शामिल लोगों पर कार्रवाई की मांग भी जोर पकड़ती जा रही है। हिसुआ के विधायक नीतू सिंह ,राजद के जिला उपाध्यक्ष मौत प्रभावित ग्राम पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि प्रिंस तमन्ना ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को फैक्स संदेश भेजकर मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है।
प्रिंस तमन्ना ने बताया कि उनके ग्राम पंचायत भदोनी में छह लोगों की जान गई है। वहीं जहरीली शराब से चार लोगों की आंखों की रोशनी भी चली गई है । सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात तो यह है कि प्रशासन के अधिकारी शराब माफियाओं के विरुद्ध सख्त कार्रवाई नहीं कर रही। मामले की लीपापोती की कोशिश चल रही है। अगर दो दिनों के भीतर जांच कर सही दिशा में कार्रवाई नहीं की गई तो निश्चित तौर पर नवादा जिले में अवैध शराब माफियाओं व उन से मिलीभगत कर शराब का धंधा (twelve passand death in poijness wine) चला कर गरीबों के जान के ग्राहक बने लोगों के विरुद्ध चरणबद्ध आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा ।
खरीदी बीगहा के चमारी चौधरी की आंखों की रोशनी चली गई। उनकी पुत्री किस्मतिया देवी ने साफ तौर पर कहा उनके पिता ने सोमवार को शराब पीकर घर पहुंचे थे। कल होकर आंख की रोशनी चली गई।जहरीली शराब से मरने वालों का गांव बुधौल, गांधीनगर व खरीदी बीगहा में अभी कई ऐसे लोग हैं। जिनकी आंखों की रोशनी चली गई है। लेकिन प्रशासन द्वारा पैदा किए गए दहशत के कारण ये लोग खुलकर सरकारी अस्पतालों में इलाज को सामने नहीं आ रहे । उन्हें भय है कि अगर (twelve passand death in poijness wine) शराब की जानकारी प्रशासन को सीधे तौर पर हुई, तो उनके परिवार भी दंडित किए जाएंगे । इस कारण वे सब सामने आने की हिम्मत तक नहीं कर रहे।
यह भी पढ़ें:  Bihar News | Patna Accident News | Patna Metro में काम कर रहे JCB की Auto से टक्कर, 7 लोगों की मौत

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें