मार्च,28,2024
spot_img

बरौनी ग्वालियर ट्रेन डकैती और यात्री को गोली मारने में जीआरपी ने तीन अपराधियों को दबोचा, यात्रियों से लूटे गए दो मोबाइल, सामानों के साथ हथियार भी किया बरामद

spot_img
spot_img

छपरा| पूर्व मध्य रेलवे के छपरा- सोनपुर रेलखंड पर सोनपुर तथा दिघवारा के बीच बरौनी ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन में हुई डकैती तथा यात्री को गोली मारने के मामले में राजकीय रेलवे पुलिस ने दो दिनों में ना केवल अपराधियों को गिरफ्तार करने में रविवार को महत्वपूर्ण सफलता हासिल की, बल्कि यात्रियों से लूटे गए दो मोबाइल तथा सामानों के साथ हथियार भी बरामद किया  है। इस आशय की जानकारी रेल पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने रविवार को सोनपुर रेल थाना में Train loot firings criminal arrested grp rail sp  आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दी।

उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरा के फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान यात्रियों के द्वारा की गई। पहचान किए गए अपराधियों में से 3 को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें दिघवारा थाना क्षेत्र के शीतलपुर डीह वार्ड नंबर 5 निवासी अभिषेक कुमार, , दरियापुर थाना क्षेत्र के बलुआहीया गांव निवासी राहुल कुमार यादव तथा उसी गांव के राहुल कुमार को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास से घटना में प्रयुक्त दो देशी कट्टा, चार जिंदा कारतूस, दो बड़ा फसूली, एक पिट्ठू बैग, 2950 रुपये नगद, यात्री राजू कुमार यादव और मोबाइल तथा एक अन्य यात्री का मोबाइल बरामद किया गया। दोनों अपराधियों के पास से दो मोबाइल भी बरामद किए गए हैं।
उन्होंने बताया कि 17- 18 फरवरी की मध्य रात में बरौनी- ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन से अपराधियों ने  हथियार के बल पर एक सोने की चेन, एक सोने की अंगूठी, 50500 रुपये नगद तथा 10 मोबाइल सेट लूट लिया गया था। करीब 24 यात्रियों से लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया था। घटना में 8 से 10 की संख्या में अपराधी शामिल थे। सभी की Train loot firings criminal arrested grp rail sp  उम्र 20 से 25 वर्ष होने की बात सामने आई। घटना के तुरंत बाद उन्होंने टीम का गठन किया गया।
उन्होंने बताया कि इस घटना को रेल पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया था। घटना के करीब एक घंटे बाद वह खुद सोनपुर रेल थाना पहुंच गए थे और उसी समय से इसकी जांच प्रारंभ कर दी गई । प्रथम दृष्टया जांच में जिन अपराधियों की शिनाख्त की गई। उन्हें पीड़ित यात्रियों ने भी पहचान की जिसके बाद तत्काल छापेमारी शुरू कर दी गई और 36 घंटे के अंदर तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में संलिप्त अन्य अपराधियों की भी पहचान कर ली गई है, जिन्हें पकड़ने Train loot firings criminal arrested grp rail sp  के लिए लगातार छापेमारी चल रही है। उन्होंने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। इस मामले के उद्भेदन में सीसीटीवी कैमरे के फुटेज तथा सर्विलांस सबसे कारगर सिद्ध हुआ है।
यह भी पढ़ें:  Madhubani News | भारी मात्रा में ब्राउन शुगर, हशीश, गांजा, प्रतिबंधित दवा, Indian और Nepali Currency के साथ महिला समेत दो तस्कर गिरफ्तार

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें