अप्रैल,25,2024
spot_img

बिहार में फर्जी देसी-विदेशी ब्रांडेड सिगरेट फैक्ट्री का भंडाफोड, तीन करोड़ का सिगरेट बरामद, प्रबंधक गिरफ्तार

spot_img
spot_img
spot_img
नवादा।  नवादा जिले के हिसुआ थाने के हादसा गांव में पुलिस ने बिना लाइसेंस के फर्जी तरीके से संचालित श्री इंटरप्राइजेज नामक सिगरेट फैक्ट्री मेंं छापेमारी कर लगभग तीन करोड़ रुपए का देसी व विदेशी सिगरेट बरामद किया। साथ ही फैक्ट्री के प्रबंधक रमेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है।
फैक्ट्री का मालिक पटना सिटी निवासी राजू सुलतानिया , रोहित सुलतानिया, रमेश सुल्तानिया फरार बताये जा रहे हैं। हिसुआ के प्रभारी थाना अध्यक्ष सुभाष कुमार ने शुक्रवार को  बताया कि आईटीसी प्राइवेट लिमिटेड के ब्रांड प्रोटेक्शन ऑफिसर गौरव माथुर ने कोलकाता से पहुंचकर लिखित आवेदन देकर उनके कंपनी का गोल्ड फ्लैक, गोल्ड फ्लैश के साथी कनाडा , लीबिया, इंग्लैंड सहित कई देशों के ब्रांडेड सिगरेट बनाकर कंपनी का करोड़ों रुपए का चूना लगाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। जिनके मांग पर शुक्रवार की सुबह से ही छापेमारी की गई।
हादसा गांव में लगभग 7 वर्षों से राजू सुलतानिया व उसके पार्टनरो ने कारु लाल के 2 एकड़ जमीन लीज पर लेकर सिगरेट फैक्ट्री बना रखा था । जिसमें बड़े पैमाने पर देसी- विदेशी ब्रांड का कीमती सिगरेट बना कर अवैध तरीके से बाजारों में बेचा जा रहा था ।छापेमारी के दौरान राजस्थान का सीकर निवासी रमेश कुमार नामक फैक्ट्री प्रबंधक को भी गिरफ्तार कर लिया गया।बिहार में फर्जी देसी-विदेशी ब्रांडेड सिगरेट फैक्ट्री का भंडाफोड, तीन करोड़ का सिगरेट बरामद, प्रबंधक गिरफ्तार
थाना अध्यक्ष ने बताया कि लगभग कई ट्रकों में भरने वाले सैकड़ों कार्टन सिगरेट को फैक्ट्री में ही सील कर दी गई है । कई कार्टन सिगरेट को नमूने के तौर पर थाने भी लाए गए। पुलिस का यह भी मानना है कि अवैध तरीके से फैक्ट्री चलाकर करोड़ों रुपए सरकारी राजस्व का चुनाव लगाए जाने के साथ ही देश का नामी ब्रांड आईटीसी को ही करोड़ों रुपये का चुना लगाया गया ।उन्होंने कहा कि अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जाएगी ।अवैध सिगरेट फैक्ट्री के उद्भेदन से नवादा जिले में बड़े पैमाने पर किए जा रहे फर्जीवाड़े का खुलासा किया गया है।
यह भी पढ़ें:  Madhubani News | Khajauli News | फुटबॉल स्टेडियम में टाइल्स कटिंग कर रहे Muzaffarpur के मजदूर की करंट से मौत

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें