मार्च,29,2024
spot_img

India–Nepal border पर चाइनीज सेब के तस्करों को पटना से पहुंची टीम ने दबोचा, छह ट्रक जब्त

spot_img
spot_img
सुपौल। भारत-नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 45वीं बटालियन और पटना से पहुंची एसओजी दस्ते के संयुक्त अभियान में तस्करों के दल को चाइनीज सेब के साथ दबोचा है।
45 वीं बटालियन सशस्त्र सीमा बल के डिप्टी कमांडेंट(ऑपरेशन) नारायण राम खदाव ने बताया कि पटना से मिली जानकारी के मद्देनजर एसएसबी की टीम पूर्व से ही हाई अलर्ट पर थी। एसएसबी को जानकारी मिली थी कि भारत-नेपाल की सीमा से बड़ी मात्रा में शराब की खेप भारतीय क्षेत्र में पहुंचाने की कवायद चल रही है। वहीं दूसरी खुफिया एजेंसी से यह भी सूचना थी, कि चाइनीस सेब के कारोबारी सेब की बड़ी खेप भारतीय शहरों तक भेजने की तैयारी में हैं। जिसके बाद वीरपुर थाना, बलुवा बाजार थाना, भीम नगर ओपी समेत कई थानों की पुलिस, एसएसबी के जवान और एसओजी पटना की टीम ने सीमावर्ती इलाकों के मुख्य मार्गों पर चौकसी का जाल बिछा दिया । इससे सेब  की बड़ी खेप के तस्कर एसएसबी और पुलिस द्वारा बिछाए जाल में फंसते चले गए।
छापेमारी दल को यह पहले से सूचना थी कि वीरपुर भीमनगर रोड में अवस्थित मां काली फ्लाई ऐश ईट भट्ठे के मालिक सुमन गुप्ता के फैक्ट्री परिसर में ही इन कारोबारियों का जमावड़ा होता है। डिप्टी कमांडेंट ऑपरेशन का भी मानना था कि सीमावर्ती इलाके के शराब के बड़े कारोबारी भी शराब की तस्करी में इसी परिसर का उपयोग करते हैं। लिहाजा इस मामले की भी जांच की जा रही है। वहीं दूसरी ओर से शनिवार की देर रात किशनपुर थाना क्षेत्र के सरायगढ़-गनपतगंज मुख्य सड़क के मुरली गांव में एक कंटेनर से ले जा रहे 190 कार्टून शराब किशनपुर पुलिस ने बरामद किया।
File Photo: Chinese apple smugglers caught on India-Nepal border, six trucks seized
File Photo: Chinese apple smugglers caught on India-Nepal border, six trucks seized

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें