मार्च,29,2024
spot_img

अररिया से सटी सीमा पर नेपाल की ओर से बिजली पोल लगाने का बिहार के जवानों ने दिया मुंड तोड़ जवाब, कार्यों को रोका

spot_img
spot_img

सुपौल। बिहार में अररिया जिले के सीमा से सटी सीमा पर नेपाल बिजली विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों को सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने रोक दिया है।

 

 

 

एसएसबी के मेजर राजेश कुमार ने सोमवार को बताया कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पिलर संख्या 222 से लेकर 223 तक नेपाल सरकार के बिजली विभाग द्वारा तिलयुगा नदी के किनारे नया बिजली का पोल अनाधिकृत रूप से लगाए जाने की सूचना मिली।मामले की गंभीरता को देख एसएसबी के मेजर ने कुनौली कैम्प के इंचार्ज इंस्पेक्टर रंजीत नायक को आदेश देते हुए घटना स्थल पर पहुंच कर काम रोकने का निर्देश दिया।

 

 

राजेश कुमार ने बताया कि इंस्पेक्टर रंजीत नायक स्थल पर पहुंच कर तत्काल काम को रोक दिया। नक्शा क्लीयर होने के बाद कार्य कराया जाएगा। तिलाठी चौकी एपीएफ के इंस्पेक्टर सुशील केसी ने बताया कि नो मेंस लैंड की मापी कराई जाएगी। जब तक दोनों देशों का नक्शा क्लीयिर नहीं हो जाता है तब तक के लिए काम करने से मना कर दिया गया है।

 

जानकार बताते हैं कि कुनौली से भीमनगर के बीच दर्जनों मिसिंग पिलर गायब है। कुनौली से लेकर भीमनगर के बीच कई पीलर जो कुछ दिन पहले तक देखा जा रहा था अचानक से गायब हो गया। कई बार इंडो नेपाल के अधिकारियों की बैठक में भारतीय अधिकारियों द्वारा इस मामले को उठाया भी गया। बैठक में हामी तो भर दी जाती है लेकिन बाद में सभी भूल जाते हैं। अररिया से सटी सीमा पर नेपाल की ओर से बिजली पोल लगाने का बिहार के जवानों ने दिया मुंड तोड़ जवाब, कार्यों को रोका

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें