अप्रैल,19,2024
spot_img

बिहार सरकार ने जिसे सौंपी थी बालू की रखवाली उसी आदित्य मल्टीकॉम पर 62 करोड़ की 18 लाख 38 हजार घनफीट बालू चोरी की एफआईआर दर्ज

spot_img
spot_img

बिहार सरकार ने जिनपर बालू भंडारण की जिम्मेदारी व देखरेख का जिम्मा सौंपा था उसी पर रोहतास जिले के विभिन्न थानों में सोन नदी घाट के समीप भंडारण किए गए 62 करोड़ से अधिक रुपये के 18 लाख 38 हजार घनफीट बालू चोरी की प्राथमिकी आज दर्ज कराई  (FIR lodged Aditya Multicom for theft of sand worth 62 crores) गई है।

 

एसपी आशीष भारती के अनुसार खनन विभाग ने डालमियानगर ,इंद्रपुरी और तिलौथू थाना क्षेत्र में सोन तट पर भंडारण किए गए बालू के चोरी किए जाने की प्राथमिकी आदित्य मल्टीकॉम पर कराया है । आदित्य मल्टीकॉमको सरकार ने सोन नदी से बालू उत्खनन करने की जिम्मेवारी दी थी।

उन्होंने बताया कि विभिन्न सोन घाट के निकट भंडारण किए गए बालू देखरेख के लिए उसी कंपनी के जिम्मेनामा पर था ।बावजूद इसके बालू की चोरी कर ली गई। उन्होंने बताया कि खान निरीक्षक द्वारा डालमियानगर थाने में 24 करोड़ 42 लाख 67 हजार 900 रुपये 71 लाख 84 हजार 350 घनफीट , इंद्रपुरी थाने में 36 करोड़ 55 लाख 29 हजार 750 रुपए मूल्य के 10 लाख 75 हजार 875 घनफीट और तिलौथू थाने में एक करोड़ 51 लाख 77 हजार 600 रुपये के 4 लाख 46 हजार 400 घनफीट बालू के चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी होंगे उन पर जल्द ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें