अप्रैल,18,2024
spot_img

लखनऊ-छपरा स्पेशल ट्रेन का संचालन 01 मार्च से, 05083 छपरा-फर्रुखाबाद स्पेशल ट्रेन का संचालन 02 मार्च से, यात्रियों को मिलेगी राहत

spot_img
spot_img
लखनऊ। रेलवे प्रशासन लखनऊ जंक्शन से छपरा के लिए 05054 स्पेशल ट्रेन का संचालन 01 मार्च से करने जा रहा है। इसके अलावा लखनऊ होकर 05083 छपरा-फर्रुखाबाद स्पेशल ट्रेन का संचालन 02 मार्च से किया जाएगा। इससे होली के त्योहार पर यात्रियों को राहत मिलेगी।
रेलवे प्रशासन के मुताबिक, 05054 लखनऊ-छपरा स्पेशल ट्रेन का संचालन एक मार्च से सप्ताह में चार दिन प्रत्येक सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार को किया जाएगा। यह स्पेशल ट्रेन लखनऊ जंक्शन से रात 09 बजे प्रस्थान कर बादशाह नगर, गोमती नगर, अयोध्या, जौनपुर, वाराणसी, गाजीपुर होते हुए अगले दिन सुबह 11:20 बजे छपरा स्टेशन पर पहुंचेगी। वापसी में 05053 छपरा-लखनऊ स्पेशल ट्रेन का संचालन चार मार्च से प्रत्येक सोमवार, गुरूवार, शुक्रवार और शनिवार को किया जाएगा। यह स्पेशल ट्रेन छपरा जंक्शन से शाम को 7:35 बजे प्रस्थान कर युसुफपुर, गाजीपुर, वाराणसी, जौनपुर, अयोध्या Railway news Lucknow होते हुए सुबह 8 :45 बजे लखनऊ पहुंचेगी।
इसके अलावा 05083 छपरा-फर्रुखाबाद स्पेशल ट्रेन का संचालन लखनऊ होते हुए दो मार्च से किया जाएगा। यह स्पेशल ट्रेन छपरा से सप्ताह में तीन दिन हर मंगलवार, बुधवार और शनिवार शाम 06 बजे चलेगी। ट्रेन आजमगढ़, बादशाह नगर, लखनऊ सिटी होते हुए ऐशबाग आएगी। यहां से सुबह 07:40 बजे छूटकर दोपहर 12:20 बजे फर्रुखाबाद पहुंचेगी। Railway news Lucknow वापसी में 05084 फर्रुखाबाद- छपरा स्पेशल ट्रेन तीन मार्च से हर बुधवार, गुरुवार और रविवार को फर्रुखाबाद स्टेशन से दोपहर 2:35 बजे चलेगी। यह स्पेशल ट्रेन शाम 7:40 बजे ऐशबाग, लखनऊ सिटी, बादशाह नगर और आजमगढ़ होते हुए अगली सुबह 08:35 बजे छपरा पहुंचेगी।
मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार ने सोमवार को बताया कि रेलवे प्रशासन ने अप-डाउन में लखनऊ-छपरा-लखनऊ और छपरा-फर्रुखाबाद-छपरा स्पेशल ट्रेन के संचालन केे लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। दोनों ट्रेनों में सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे। कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए इन स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले कई महीनों से दोनों Railway news Lucknow ट्रेनों का संचालन नहीं हो रहा है। इन दोनों ट्रेनों का संचालन मार्च में शुरू होने से यात्रियों को होली के त्योहार पर वेटिंग से राहत मिलेगी।
यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Bisfi News | 31 DJ Sound Seized, बिस्फी, पतौना, औंसी में एक्शन

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें