अप्रैल,20,2024
spot_img

फुलपरास आवासीय अनुसूचित जाति बालिका उच्च विद्यालय की सेहत खराब, नहीं हो पा रही बीमारी की इलाज, छात्राएं पड़ी हताश

spot_img
spot_img

मधुबनी जिले के फुलपरास अनुमंडल क्षेत्र के बेलहा बथनाहा स्थित आवासीय अनुसूचित जाति बालिका उच्च विद्यालय की शुरुआत दो दशक पूर्व में बिहार सरकार की ओर से किया गया। स्थानीय ब्रह्मपूरा बथनाहा पंचायत के मुखिया उमानाथ मंडल उर्फ बिट्टू मंडल के पिता रामेश्वर मंडल के द्वारा लगभग एक बीघा भूमि दान किया गया कल्याण विभाग को। साथ हीं तीन और लोगों के परिवार के द्वारा जमीन दान किया गया। विभाग के द्वारा भवन निर्माण कार्य भी तेजी से आगे बढ़ाया गया, भवन निर्माण छत तक पूर्ण रूप पूरा कर दिया गया लेकिन सरकार और विभाग के उदासीनता के कारण निर्माण कार्य पूर्ण नहीं आज तक हो सका मुखिया उमानाथ मंडल ने बताया कि जिले भर की सैकड़ों गरीब, असहाय लोगों के परिवार के लड़कियों का नामांकन लेकर पठन-पाठन और आवासीय सुविधा भी उपलब्ध कराया गया था। लेकिन सरकार के की ओर से कुछ हीं दिनों के बाद यहां आवासीय सुविधा और पठन पाठन की कार्य योजना पूर्णत: बन्द कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:  Bihar Lok Sabha Elections | Aurangabad News | एक बूथ, वोट पड़े सिर्फ 3...

श्री मंडल के कहा कि यह इलाका वर्षों से शिक्षा के लिए पिछड़ा हुआ है फुलपरास अनुमंडल मुख्यालय होते हुए भी डिग्री कालेज से भी अब तक बनचित हैं। क्यों न इस भूमि पर उच्च शिक्षा के लिए एक डिग्री कालेज का स्थापना किया जाए जिससे इस इलाके की छात्रों को इस से लाभ मिल सके। छात्रा गुड़िया कुमारी, रैना झा, काजल यादव, विभा देवी, टीना पासवान,रागनी और आशा कुमारी ने बताया की हमलोगों को बड़ी कठनाइयों के साथ घर से काफी दूर उच्च शिक्षा के लिए झंझारपुर , निर्मली, दोनवारी खुटौना घोघरडीहा , जाना पड़ता है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें