अप्रैल,17,2024
spot_img

बिहार के सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी स्कूल में कॉमर्स विषय में शिक्षकों की बहाली के मामले में पटना हाई कोर्ट का सरकार को हिदायत, छह महीने में पूरी करे स्कूलों में काॅमर्स विषय की रिक्तियां

spot_img
spot_img
पटना। पटना हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को कॉमर्स विषय की रिक्तियों को तीन महीने के भीतर तय करने और छह महीने के भीतर स्वीकृति पड़े खाली जगहों को भरने का निर्देश दिया है।
पटना उच्च न्यायालय ने बिहार के सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी स्कूल में कॉमर्स विषय में शिक्षकों की बहाली के मामले पर गुरुवार को सुनवाई की। न्यायमूर्ति डॉ अनिल कुमार उपाध्याय की एकल पीठ ने मोहम्मद अफरोज व अन्य की याचिकाओं पर सुनवाई की। बोर्ड के अधिवक्ता ने कोर्ट को बताया कि बोर्ड ने कॉमर्स विषय के लिए परीक्षा का संचालन इसलिए नहीं किया है, क्योंकि इसके लिए सरकार की ओर से रिक्विजिशन नहीं भेजा गया।
याचिकाकर्ता के अधिवक्ता दीनू कुमार और रितिक रानी ने बताया कि राज्य सरकार ने विगत 25 सितंबर 2019 को ही उक्त स्कूलों में कॉमर्स शिक्षकों के पदों को भरने का निर्णय लिया था। इसके बावजूद एसटीईटी परीक्षा के संचालन के लिए बीएसईबी को रिक्विजिशन नहीं भेजा गया।  जबकि प्रदेश में सेकेंडरी व हायर सेकेंडरी स्कूल में कॉमर्स शिक्षकों के 1308 पद खाली हैं, जिसे राज्य सरकार ने अपने हलफनामा में स्वीकार किया है।
उल्लेखनीय है कि कॉमर्स शिक्षकों के पदों को नहीं भरे जाने से शिक्षकों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। अन्य विषयों में शिक्षकों की बहाली के लिए पिछले साल सितंबर महीने में एसटीईटी की परीक्षा संचालित की गई थी। इसका परिणाम भी आ गया है।
यह भी पढ़ें:  Bihar News | Patna Accident News | Patna Metro में काम कर रहे JCB की Auto से टक्कर, 7 लोगों की मौत

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें