अप्रैल,20,2024
spot_img

बिहार सरकार को बड़ा झटका, दरभंगा को सदमा, समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी का इस्तीफा!

spot_img
spot_img

पटना। सरकार के समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने इस्तीफे की घोषणा कर बिहार की नीतीश कुमार सरकार को बड़ा झटका दिया है।

 

सहनी ने नौकरशाही से नाराजगी जाहिर करते सरकार की कार्यशैली पर बड़ा सवाल उठाते हुए इस्तीफा देने की बात कही है। श्री सहनी ने कहा कि घर और गाड़ी लेकर क्या करूंगा, जब जनता की सेवा ही नहीं कर पा रहा हूं। जब अधिकारी मेरी सुनेंगे ही नहीं तो जनता की सेवा कैसे करूंगा। अगर जनता का काम नहीं कर सकता तो मंत्री बने रहने का कोई मतलब नहीं है।बिहार सरकार को बड़ा झटका, दरभंगा को सदमा, समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी का इस्तीफा!

समाज कल्याण मंत्री ने इस्तीफे की पेशकश करते हुए कहां कि पिछड़ा वर्ग के आने के कारण हमें दबाया जाता है और कोई बात नहीं सुनता। अगर मंत्री की भी बात सरकार में नहीं सुनी जाएगी तो ऐसी हालत में मंत्री पद पर रह कर क्या फायदा? मदन सहनी ने आरोप लगाते हुए यह भी कहा यह पहली बार नहीं है। पिछली बार भी ऐसे ही मुझे दबाया गया था, पर सुनने वाला कोई नहीं था. बर्दाश्त की भी एक सीमा होती है. अब इस्तीफे के अलावा मेरे पास और कोई चारा नहीं बचा है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Patna News| महिला को चाहिए स्मैक...,ब्लैड से गले को काटा, मिला नशे वाला इंजेक्शन का जखीरा....तीन तस्कर के साथ

 

 

सहनी ने कहा कि  विभाग में मंत्रियों की कोई नहीं सुनता है। सारे नियम-कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं .समाज कल्याण विभाग में सालों से कई अधिकारी जमे हुए हैं और मनमाना काम कर रहे हैं. इसे हटाने की जब बात कही तो विभाग के अपर मुख्य सचिव ने सुनने से इनकार कर दिया।

 

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Patna News| महिला को चाहिए स्मैक...,ब्लैड से गले को काटा, मिला नशे वाला इंजेक्शन का जखीरा....तीन तस्कर के साथ

मंत्री  ने कहा कि यह सिर्फ मेरी हालत नहीं है बल्कि बिहार में किसी भी मंत्री की कोई अधिकारी नहीं सुनता है.  यह सबको पता है कि जून महीने में वैसे पदाधिकारी जो 3 साल से एक ही जगह पर पदस्थापित हैं, उनका ट्रांसफर होता है. हमने उन सभी अधिकारियों की लिस्ट अपर मुख्य सचिव के सामने रखी पर उसको देखने वाला कोई नहीं है।

 

 

मदन सहनी ने कहा कि हम लोग बरसों से तानाशाही झेल रहे हैं, यातना झेल रहे हैं लेकिन अब बर्दाश्त नहीं हो रहा है। सहनी ने कहा कि इसलिए अब हमने मन बना लिया है कि हम अब इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने आगे कहा कि जब हम किसी का भला नहीं कर सकते है तो हम केवल सुविधा लेने के लिए नहीं बैठे हैं। पार्टी से इस्तीफा देने के सवाल पर सहानी ने कहा कि पार्टी में बने रहेंगे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में भी रहेंगे।

यह भी पढ़ें:  Bihar Education Department News | 67 BEO की सैलरी पर लगी रोक, दरभंगा प्रमंडल भी फंसा

सहनी ने ट्रांसफर पोस्टिंग में अनदेखी का आरोप लगाया है। साथ ही कहा कि नीतीश कुमार के करीबी अफसरों ने खूब संपत्ति बनाई है। मदन साहनी ने सीएम नीतीश कुमार के नजदीकी चंचल कुमार की संपत्ति जांच की मांग भी की है।

 

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें