अप्रैल,20,2024
spot_img

Deputy CM Tarakeshwar Prasad: डिप्टी सीएम तारकेश्वर प्रसाद का आया फरमान, कंटोनमेंट जोन में दो बार होगा सेनिटाइजेशन

spot_img
spot_img
पटना। उप मुख्यमंत्री-सह- नगर विकास एवं आवास विभाग  मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने नगर पंचायत के जरिए क्रियान्वित योजनाओं की समीक्षा के क्रम में मंगलवार को कार्यपालक पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी कंटेनमेंट जोन में कम-से-कम दो बार सैनिटाइजेशन कराया जाए।
डिप्टी सीएम ने कहा कि नगरीय आबादी को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव में विभाग की अहम जिम्मेदारी है। इसलिए आवश्यकता इस बात की है कि लोगों के बीच मास्क वितरण एवं उपयोग के साथ-साथ लोगों को अनावश्यक रूप से घर से न निकलने के संबंध में विशेष प्रचार-प्रसार भी सुनिश्चित कराया जाए। साथ ही फुटपाथ वेंडरों के बीच मास्क का वितरण सुनिश्चित किया जाए।
समीक्षा के क्रम में उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि मोक्षधाम, बस स्टैंड, श्मशान घाट में भी साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेशन का ध्यान रखा जाय। शहरी निकायों में वेंडिंग जोन का निर्माण पूर्ण हो गया है, वहां पात्र लाभुकों के बीच इसका आवंटन सुनिश्चित किया जाए तथा नए वेंडिंग जोन के लिए भी स्थल चिन्हित कर प्रस्ताव भेजा जाए।
उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि हर घर नल के जल स्कीम के अंतर्गत नल संयोजन के कार्य के लिए काटी गई सड़कों को मोटरेबल करने की कार्रवाई निर्धारित समय-सीमा के अंदर बरसात के पहले निश्चित रूप से पूरी कर लें। उन्होंने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि योजनाओं एवं कार्यों के क्रियान्वयन में निर्धारित समय सीमा का अधिकारी ध्यान रखें एवं टाइमलाइन के अनुसार कार्यों को पूर्ण करें। इसमें किसी प्रकार की लचर स्थिति पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई होगी।
नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आंनद  किशोर ने कहा कि पूर्व में दिए गए निर्देश के अनुसार नाला उड़ाही का कार्य हर हाल में 10 मई के पूर्व पूर्ण कर ली जाए ताकि जल-जमाव की कोई समस्या न हो। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित आज की बैठक के दौरान हर घर नल का जल, पक्की गली-नाली, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्ट्रीट लाइट, नाला उड़ाही, जल-जमाव इत्यादि अन्यान्य बिंदुओं पर नगर पंचायत वार समीक्षा की गई एवं आवश्यक निर्देश दिए गए।
यह भी पढ़ें:  First Phase Voting | Bihar Lok Sabha Election 2024 Live | नक्सल के 4 गढ़...Aurangabad, Gaya, Nawada और Jamui में, महापर्व का प्रथम दिन....वोट का चोट

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें