अप्रैल,27,2024
spot_img

दिल्ली में बनकर तैयार हुए बिहार सदन का सीएम नीतीश कुमार ने किया उद्घाटन, सीएम ने बिहार भवन सहित कई भवनों का किया उद्घाटन और शिलान्यास

spot_img
spot_img
spot_img
पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में बनकर तैयार हुए बिहार सदन का आज उद्घाटन किया। उन्होंने भवन निर्माण विभाग से जुड़ी कई योजनाओं का भी एक साथ उद्घाटन और शिलान्यास किया।
वर्चुअल मोड में किए गए उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ बिहार के दोनों डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी के साथ भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी भी जुड़े हुए थे। इस अवसर पर सीएम नीतीश ने कहा कि दिल्ली में बने बिहार सदन का आज उद्घाटन हुआ। दिल्ली में बिहार के अब तीन भवन है। पहले से बिहार भवन, बिहार निवास था और अब बिहार सदन भी बनकर तैयार हो गया। बिहार सदन का अच्छे तरीके से निर्माण किया गया है।
सीएम नीतीश ने कहा कि देश की राजधानी में बिहारवासियों की सुविधा के लिए यह निर्माण किया गया। कोरोना के कारण बिहार सदन के बनने में थोड़ी देरी हुई। इसके मेंटेनेंस की जिम्मेदारी भवन निर्माण विभाग की है। फ्लाइ एस ईंट का उपयोग भवन के निर्माण में किया गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बोधगया में महाबोधि सांस्कृतिक केंद्र बन रहा है। इसके बगल में स्टेट गेस्ट हाउस भी बन रहा है, जिसका आज शिलान्यास किया गया। इसके निर्माण में भी फ्लाइ एस ईंट का उपयोग किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 21 विभागों के लिए तैयार किए गए 169 भवनों का उद्घाटन किया। इनके निर्माण पर राज्य सरकार की तरफ से कुल 14011 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।
मुख्यमंत्री ने इसके अलावा 12 विभागों के लिए बनने वाले 73 भवनों का शिलान्यास भी किया। इन 73 भवनों के निर्माण पर कुल 725.25 करोड़ रुपये का खर्च आएगा।
यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Patna News| पति-पत्नी पप्पू और पूजा....झूल गए फांसी के फंदे पर...उतरी दोनों की लाश...सामने पड़ी थी सुसाइड नोट

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें