अप्रैल,25,2024
spot_img

Bihar Panchayat Elections: मतगणना केंद्रों पर वीडियोग्राफी के साथ लगेंगे सीसीटीवी, मतगणना में EVM कंट्रोल यूनिट की वीडियोग्राफी के साथ सीसीटीवी से होगी निगरानी

spot_img
spot_img
spot_img

पटना। बिहार में पंचायत चुनाव के मतगणना के दौरान ईवीएम के कंट्रोल यूनिट (सीयू) की वीडियोग्राफी करायी जाएगी। राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी, पंचायत सह जिलाधिकारी को निर्देश दिया है कि मतगणना केंद्र पर वीडियोग्राफी की व्यवस्था की जाए।

 

 

जानकारी के अनुसार, मतगणना के दौरान जितने भी ईवीएम होंगे, उनके कंट्रोल यूनिट की वीडियोग्राफी करायी जाए।पंचायत चुनाव के मतगणना केंद्रों पर वीडियोग्राफी के साथ ही सीसीटीवी भी लगाए जाएंगे। सीसीटीवी कैमरे की निगाह से सभी गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी। आयोग ने राज्य में अगस्त से अक्टूबर के बीच दस चरणों में पंचायत चुनाव कराने का निर्णय लिया है। चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होने के पूर्व आयोग सभी विषयों को लेकर एहतियातन उपाय किए जाने पर जोर दे रहा है।

 

यह भी पढ़ें:  Madhubani News। Harlakhi News। बासोपट्टी SBI से कैश लेकर लौट रहे CSP संचालक की पत्नी और पुत्र से बड़ी लूट, बाइक सवार अपराधी 1 लाख लूटकर फरार

इसके लिए आयोग की ओर से सभी जिलों के जिलाधिकारियों के साथ ऑनलाइन बैठक भी आयोजित की जा चुकी है। इसके साथ ही, आयोग की ओर से पंचायत चुनाव कराने को लेकर तैयारी शुरू करने के भी निर्देश दिए गए है।

 

आयोग की ओर से सभी जिलों के मतगणना केंद्रों पर मतगणना वाले स्थल पर सीसीटीवी लगाने के भी निर्देश दिए गए हैं। आयोग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पंचायत चुनाव के दौरान बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के शामिल होने व मतगणना को लेकर किसी भी प्रकार के विवाद के निपटारे के लिए उपाय किए जाएंगे। इसके तहत मतगणना के दौरान ईवीएम से लेकर पूरे मतगणना स्थल की निगरानी रखने को लेकर जिलाधिकारियों को अभी से ही सभी उपाय करने को कहा गया है। वीडियोग्राफी व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर किसी भी उम्मीदवार द्वारा दर्ज करायी गयी शिकायत का निपटारा आसानी से किया जा सकेगा।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें