अप्रैल,27,2024
spot_img

बिहार ने सीरम इंस्टीट्यूट को दिया एक करेाड़ वैक्सीन का आर्डर, बोले स्वास्थ्य मंत्री आएगा कब यह पता नहीं

spot_img
spot_img
spot_img
टना। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने आज कहा कि हमने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को एक करोड़ वैक्सीन के डोज का आर्डर दे दिया है। वैक्सीनेशन के लिए हम तैयार हैं लेकिन सीरम इंस्टीट्यूट ने अब तक इसकी जानकारी नहीं दी है कि कब तक वैक्सीन भेजा जायेगा।
स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार सरकार लगातार सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से संपर्क में है। हमें उनसे वैक्सीन मिलने का इंतजार है। इस बीच बिहार सरकार ने अपने स्तर पर सारी तैयारी कर ली है।
लोगों का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। उन्हें ये भी बताया जा रहा है कि उनका नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर कौन सा होगा लेकिन जब तक सीरम इंस्टीट्यूट ये नहीं बतायेगा कि वह कब हमारा आर्डर भेजेगा तब तक हम लोगों को ये नहीं बता सकते कि उनका वैक्सीनेशन कब होगा।
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने एक मई से पूरे देश में 18 से 44 साल की उम्र वालों का वैक्सीनेशन करने का ऐलान किया था लेकिन इसका भार राज्य सरकारों पर डाल दिया गया था। देश के ज्यादातर राज्यों को 18 से 44 साल की उम्र वालों के वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन का डोज मिला ही नहीं है। हालांकि, उत्तर प्रदेश से लेकर मध्यप्रदेश जैसे राज्यों में तीसरे चरण का वैक्सीनेशन शुरू कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Patna News| पति-पत्नी पप्पू और पूजा....झूल गए फांसी के फंदे पर...उतरी दोनों की लाश...सामने पड़ी थी सुसाइड नोट

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें